चुनौतीपूर्ण दायित्वों का बेहतर निर्वहन कर रहा है रेडक्रॉस : डिप्टी सीएम

कटिहार विश्व रेडक्रॉस दिवस के अवसर पर रेडक्रॉस की जिला शाखा द्वारा वर्चुअल बैठक आयो

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 09:30 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 09:30 PM (IST)
चुनौतीपूर्ण दायित्वों का बेहतर निर्वहन  कर रहा है रेडक्रॉस : डिप्टी सीएम
चुनौतीपूर्ण दायित्वों का बेहतर निर्वहन कर रहा है रेडक्रॉस : डिप्टी सीएम

कटिहार : विश्व रेडक्रॉस दिवस के अवसर पर रेडक्रॉस की जिला शाखा द्वारा वर्चुअल बैठक आयोजित की गई। मुख्य अतिथि के रूप में बैठक को संबोधित करते हुए उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि कोरोना संक्रमण के इस दौर में रेडक्रॉस चुनौतीपूर्ण दायित्वों का बेहतर तरीके से निर्वहन कर रहा है। उन्होंने सभी स्वयंसेवकों को शुभकामना देते हुए कहा कि आज मानवता जिस संकट से गुजर रही है, उससे निपटने में रेडक्रॉस की बड़ी भूमिका है।

उन्होंने कहा कि 18 से 44 वर्ष के लोगों को कोरोना के टीकाकरण का शुभारंभ नौ मई से किया गया है। उन्होंने कहा कि राज्य को फिलहाल 3.5 लाख डोज उपलब्ध कराया गया है। राज्य सरकार ने आबादी के अनुरूप कोरोना टीका उपलब्ध कराने का अनुरोध केंद्र सरकार से किया है।

डिप्टी सीएम ने कहा कि सरकारी स्तर से जिला को 76 ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर उपलब्ध कराया गया है। रेडक्रॉस की जिला इकाई द्वारा 10 ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर की खरीद की गई है जिसमें पांच उपलब्ध हो चुका है। भारत सरकार के सहयोग से सदर अस्पताल में ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट लगाया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है। आठ अतिरिक्त ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर भारत सरकार की ओर से उपलब्ध होगा।

वर्चुअल बैठक में विधान पार्षद् अशोक अग्रवाल, रेडक्रॉस सोसायटी प्रेसीडेंट-सह-जिलाधिकारी उदयन मिश्रा, बिहार स्टेट रेडक्रॉस सोसाइटी के चेयरमैन डॉ. बीबी सिन्हा, रेडक्रॉस सोसायटी कटिहार के चेयरमैन अनिल चमरिया, सचिव संतोष गुप्ता, डॉ. राजीव, डॉ. रंजना झा, भाजपा के जिला उपाध्यक्ष बब्बन झा, विमल बेगानी आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी