अब एसबीआइ मैन ब्रांच में लटका ताला, सदर अस्पताल के पांच चिकित्सक भी हुए पॉजिटिव

कटिहार। कोरोना का संक्रमण दिनोंदिन बढ़ता जा रहा है। जिले में भी कोरोना संक्रमण तेजी

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 10:59 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 10:59 PM (IST)
अब एसबीआइ मैन ब्रांच में लटका ताला, सदर 
अस्पताल के पांच चिकित्सक भी हुए पॉजिटिव
अब एसबीआइ मैन ब्रांच में लटका ताला, सदर अस्पताल के पांच चिकित्सक भी हुए पॉजिटिव

कटिहार। कोरोना का संक्रमण दिनोंदिन बढ़ता जा रहा है। जिले में भी कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। सरकारी कार्यालय, अस्पताल, बैंक के कर्मचारी संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं। बुधवार को जिले में 129 कोरोना पॉजिटिव केस पाए गए। हर रोज पॉजिटिव केस की रिपोर्ट अपडेट नहीं किए जाने से संक्रमितों के सही आंकड़ा का पता आमलोगों को नहीं चल पा रहा है। सदर अस्पताल के पांच डाक्टर, पांच एएनएम व एक स्वास्थ्यकर्मी पॉजिटिव पाए गए हैं। स्टेट बैंक की मुख्य शाखा में चार बैंककर्मियों के पॉजिटिव पाए जाने के बाद बैंक को सील कर सैनिटाइज किया जा रहा है। बताते चलें कि तीन दिन पूर्व शिक्षा विभाग में भी डीपीओ सहित तीन कर्मी के पॉजिटिव पाए जाने के बाद शिक्षा विभाग के कार्यालय को बंद कर सैनिटाइज किया गया। इसके अतिरिक्त आडीबीआइ बैंक की स्थानीय शाखा का एक कर्मी भी कोरोना संक्रमित पाया गया। कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामले से आमलोगों में भी भय व्याप्त होने लगा है। कोरोना जांच कराने के लिए सदर अस्पताल में हर रोज सैकड़ों की संख्या में भीड़ उमड़ रही है।

चिकित्सा कर्मियों के संक्रमित होने से पड़ा असर

सदर अस्पताल के चिकित्सक व स्वास्थ्यकर्मी के कोरोना संक्रमित होने का सीधा असर स्वास्थ्य व्यवस्था पर भी होने लगा है। हालत यह है कि देर शाम सामान्य बीमारी से ग्रस्त मरीजों के अस्पताल पहुंचने के बाद ड़्यूटी पर मौजूद डाक्टर व स्वास्थ्यकर्मी पहले कोरोना जांच कराने को कह रहे हैं। लेकिन रात के समय कोरोना जांच की कोई व्यवस्था अस्पताल में नहीं है। जांच के लिए मरीज को सुबह होने का इंतजार करना होता है। इस दौरान कई मरीजों की हालत गंभीर भी हो जाती है।

जिला प्रशासन ने की सतर्कता बरतने की अपील

कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए जिलाधिकारी उदयन मिश्रा ने लोगों से मास्क का उपयोग करने एवं शारीरिक दूरी का पालन करने की अपील की है। प्रशासनिक स्तर से बेजवजह घर से बाहर नहीं निकलने एवं की अपील की जा रही है। 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों तथा 10 वर्ष से कम उम्र के बच्चों को घरों में ही रहने को कहा जा रहा है।

chat bot
आपका साथी