प्रधान डाकघर में खुला कोरोना शॉप

कटिहार। गुरुवार को प्रधान डाकघर में कोरोना शॉप का उद्घाटन डाक अधीक्षक शिव नंदन या

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 Aug 2020 09:59 PM (IST) Updated:Fri, 07 Aug 2020 06:12 AM (IST)
प्रधान डाकघर में खुला कोरोना शॉप
प्रधान डाकघर में खुला कोरोना शॉप

कटिहार। गुरुवार को प्रधान डाकघर में कोरोना शॉप का उद्घाटन डाक अधीक्षक शिव नंदन यादव ने किया। इस दौरान सहायक डाक अधीक्षक मुकेश कुमार, डाकपाल अवधेश मेहता व प्रमंडलीय सिस्टम एडमिनिस्ट्रेटर अमित कुमार मुख्य रुप से मौजूद थे। इस शाप के जरिए कोरोना से बचाव के लिए आवश्यक सामग्री सेनेटाइजर, हैंडवॉश और काढ़ा आदि की बिक्री शुरू हो गई है। इस मौके पर डाक अधीक्षक ने कहा कि डाकघर में कोरोना से बचने के लिए सभी जरूरी सामान एक ही जगह पर आसानी से मिलेगी। दूसरे डाकघरों में भी यह सेवा शुरू की जाएगी। सुबह दस बजे से दोपहर तीन बजे तक काउंटर खुला रहेगा। उन्होंने बताया कि चार तरह के मास्क की बिक्री हो रही है। शॉप पर अच्छी गुणवत्ता वाले मास्क, सेनेटाइजर, खादी गमछा, खादी का डिजाइनदार और रंग बिरंगा का मास्क, काढ़ा, हैंडवॉश उपलब्ध है।

बिना किसी चार्ज के घर पहुंचाया जाएगा सामान

जो लोग डाकघर नहीं जा सकते वे कोरोना शॉप पर उपलब्ध सामग्री घर बैठे मंगवा सकते हैं। डाकिया लोगों की मांग पर घर बैठे ही कोरोना से बचाव के लिए सामग्री घर पर पहुंचाएंगे और इसके लिए कोई अतिरिक्त चार्ज नहीं लिया जाएगा।

कर्मियों को मिलेगा कोरोना किट :

डाक अधीक्षक ने बताया कि डाक विभाग द्वारा सभी कर्मचारियों को कोरोना किट उपलब्ध कराया जाएगा। कोरोना से लड़ने और बचाव के लिए दवा, विटामिन सी, मास्क, हर्बल काढ़ा आदि का एक पैकेट दिया जा रहा है। साथ ही मंडल कार्यालय द्वारा उनके स्वास्थ्य की लगातार मॉनिटरिग की जा रही है।डाक अधीक्षक ने बताया कि खादी ग्राम उद्योग द्वारा अलग-अलग रंग का मास्क तैयार किया जा रहा है ताकि लोग अपने कपड़े के मैचिग के हिसाब से प्रयोग कर सकें। खासकर युवाओं और महिलाओं के बीच ऐसे मास्क की ज्यादा मांग है। इस मौके पर पंकज कुमार, राजीव रंजन, सुमन सौरव, उपेन्द्र यादव, कंचन कुमारी व अरुणा कुमारी आदि मौजूद थी।

chat bot
आपका साथी