137 नए पॉजिटिव केस के साथ संक्रमितों की संख्या हुई 1587

137 नए पॉजिटिव केस के साथ संक्रमितों की संख्या हुई 1587

कटिहार। रविवार को जिले में 137 नए कोरोना मरीज मिले हैं। इसके साथ ही संक्रमितों की कुल

Publish Date:Mon, 03 Aug 2020 09:16 PM (IST) Author: Jagran

कटिहार। रविवार को जिले में 137 नए कोरोना मरीज मिले हैं। इसके साथ ही संक्रमितों की कुल संख्या 1587 हो गई है। 765 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं। कुल एक्टिव केस की संख्या 822 है।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट में सोमवार को सदर अस्पताल एवं पीएचसी में रैपिड किट से हुई कोरोना जांच की संख्या इसमें शामिल नहीं है। पिछले एक पखवाड़े के दौरान जिले में कोरोना संक्रमण का मामला लगातार बढ़ता जा रहा है। अबतक प्रशासनिक, रेलवे, बैंक एवं पुलिस महकमे के कई पदाधिकारी व कर्मी कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। अब तक सात लोगों की मौत कोरोना की चपेट में आने से हो चुकी है। विभिन्न पीएचसी में भी रैपिड कीट के माध्यम से कोरोना की जांच की जा रही है। जबकि शहर के 12 स्थानों पर कोरोना जांच को लेकर शिविर लगाया गया। बता दें कि जिले में जांच की गति में काफी तेजी आई है और अब इसकी सतत मॉनिटरिग भी शुरु कर दी गई है। रविवार को रैपिड किट से राज्य में कटिहार दूसरे स्थान पर रहा।

शहरी क्षेत्र में लागू की गई धारा 144 :

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए सदर अनुमंडलाधिकारी नीरज कुमार ने शहरी क्षेत्र में रात 10 बजे से पूर्वाह्न पांच बजे तक निषेधाज्ञा लागू करने का आदेश जारी किया है। इस दौरान अनावश्यक रूप से घरों से निकलने एवं सड़क व चौक चौराहों पर मजमा लगाने पर पूर्ण पाबंदी रहेगी। आपातकालीन सेवा, चिकित्सक व चिकित्साकर्मियों, पाली में ड्यूटी करने वाले केंद्र व राज्य सरकार के कर्मी को इससे छूट दी गई है। मालवाहक वाहनों पर सामान की लोडिग और अनलोडिग को भी निषेधाज्ञा से अलग रखा गया है। ट्रेन व वायुयान से यात्रा कर अपने गंतव्य जाने वाले लोगों को भी नहीं रोकने जाने का निर्देश दिया गया है। निषेधाज्ञा की अवहेलना करने वालों पर दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।

1225 लोगों की हुई कोरोना जांच

कोरोना जांच की संख्या बढ़ाने को लेकर जिला प्रशासन द्वारा स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से शहर के एक दर्जन स्थानों पर जांच शिविर लगाया गया। गामीटोला स्थित श्यामा संस्कृत पाठशाला, दुर्गापुर ऋषि भवन, रामपाड़ा मिड्ल स्कूल, चौधरी मोहल्ला स्कूल, मोफरगंज हवामहल, एएएम चिल्ड्रेंस एकेडमी फसियाटोला, लड़कनियाटोला संग्राम चौक, लालठकोठी स्थित लॉ कालेज, इंद्रपुरी मंदिर के समीप, तेजाटोला मिड्ल स्कूल, शरीफगंज एवं हवाई अड्डा मिड्ल स्कूल में आयोजित शिविर में रैपिड एंटीजेन किट से कोरोना की जांच की गई। 1225 लोगों की शिविर के माध्यम से कोरोना जांच की गई।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.