मतगणना का काउंटडाउन शुरू, प्रत्याशियों की धड़कनें हुर्इं तेज

संवाद सूत्र कदवा (कटिहार) कदवा प्रखंड में नौवें चरण में सोमवार को मतदान संपन्न हो गया।

JagranTue, 30 Nov 2021 11:40 PM (IST)
मतगणना का काउंटडाउन शुरू, प्रत्याशियों की धड़कनें हुर्इं तेज

संवाद सूत्र, कदवा (कटिहार): कदवा प्रखंड में नौवें चरण में सोमवार को मतदान संपन्न हो गया। बुधवार को तिनगछिया बाजार समिति में वोटों की गिनती होगी। मतगणना का काउंट डाउन शुरू होते ही प्रत्याशियों की धड़कनें की तेज हो गई है। जीत हार का फैसला मतगणना के बाद ही हो पाएगा। लेकिन मतदान प्रक्रिया संपन्न होने के बाद से ही संभावित जीत हार को अटकलें तेज हो गई है द्य गांव की चौपाल से लेकर चाय पान की दुकान तक अलग अलग समीकरण पर जीत हार की भविष्यवाणी की जा रही है। प्रत्याशियों के समर्थकों द्वारा गांवों में मतदाताओं से फीडबैक लेकर हार जीत का संभावित आकलन किया जा रहा है। विभिन्न पदों के लिए चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों के दरवाजे पर समर्थकों की भीड़ जमी है। अन्य प्रखंडों में संपन्न हुए चुनाव में अधिकांश नए चेहरे की जीत से निवर्तमान पंचायत प्रतिनिधियों की नींद उड़ी हुई है । कदवा में 30 मुखिया, 30 सरपंच ,40 पंचायत समिति, चार जिला परिषद सदस्य के साथ 401 पंच एवं वार्ड सदस्य के भाग्य का फैसला बुधवार को मतगणना के बाद हो जाएगा। बहरहाल परिणाम को लेकर प्रत्याशियों की रात बैचैनी में कटी है। जीत का सेहरा किसके सर बंधेगा यह तो मतगणना के बाद हीं पता चल पाएगा।

-----------------

संवाद सूत्र बारसोई (कटिहार): बारसोई प्रखंड में 10 वें चरण में आठ दिसंबर को पंचायत चुनाव कराया जाना है। पंचायत चुनाव को लेकर ईवीएम सीलिग का भी कार्य जोर शोर किया जा रहा है। सोमवार को अनुमंडलाधिकारी राजेश्वरी पांडे ने ईवीएम सीलिग कार्य का जायजा लिया। ईवीएम सीलिग नगर पंचायत क्षेत्र के रघुनाथपुर स्थित आईटीआई कालेज में चल रहा है। प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रियंका कुमारी की देखरेख में ईवीएम सीलिग किया जा रहा है। बीडीओ ने बताया कि एक एक ईवीएम की बारीकी से जांच के बाद ही सील किया जा रहा है। ईवीएम सीलिग कार्य पर एसडीओ ने संतोष जताया। उन्होंने पारदर्शिता के साथ निर्वाचन कार्य संपन्न कराने का निर्देश पदाधिाकारियों व कर्मियों को दिया।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.