कदवा प्रखंड के 3490 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होगा आज

संवाद सहयोगी कटिहार कदवा प्रखंड में नौवें चरण में 29 नवम्बर को हुए पंचायत चुनाव के बाद वोटों की गिनती बुधवार को तिनगछिया बाजार समिति में बनाए गए मतगणना केंद्र में कराई जाएगी। मतगणना की प्रक्रिया सुबह आठ बजे से शुरू होगी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 07:38 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 07:38 PM (IST)
कदवा प्रखंड के 3490 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होगा आज
कदवा प्रखंड के 3490 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होगा आज

संवाद सहयोगी, कटिहार : कदवा प्रखंड में नौवें चरण में 29 नवम्बर को हुए पंचायत चुनाव के बाद वोटों की गिनती बुधवार को तिनगछिया बाजार समिति में बनाए गए मतगणना केंद्र में कराई जाएगी। मतगणना की प्रक्रिया सुबह आठ बजे से शुरू होगी। मतगणना को लेकर प्रशासनिक स्तर से सभी तैयारी पूरी कर ली गई है। मतगणना केंद्र एवं इसके आसपास सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की गई है। कदवा प्रखंड में मतगणना को लेकर 30 टेबल लगाए गए हैं। पंचायतों की संख्या के अनुपात में वोटों की गिनती 12 से 22 राउंड के बीच तक होने की संभावना है। ईवीएम से मतदान होने के कारण जिला परिषद, मुखिया, पंचायत समिति और वार्ड सदस्य का परिणाम दोपहर तक सामने आने की संभावना है जबकि सरपंच और पंच का परिणाम भी देर शाम तक आने की संभावना है। निर्वाचन आयोग के निर्देश पर पारदर्शीपूर्ण तरीके से मतगणना का कार्य का संपन्न कराने को लेकर सभी टेबल पर स्पेशल कैमरा लगाया गया है।

कदवा प्रखंड के 30 पंचायत के विभिन्न पदों पर खड़े प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला आज देर शाम तक हो जाएगा। जीत का सेहरा किसके सिर सजेगा यह मतगणना बाद ही स्पष्ट हो पाएगा। गांवों में संभावित जीत हार को लेकर चर्चा जोरों पर है। मतगणना का काउंट डाउन शुरू होते ही चुनाव में खड़े प्रत्याशियों की धड़कनें तेज हो गई है। मतगणना केंद्र पर सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की गई है। वही आजमनगर प्रखंड के मतगणना के दौरान पुलिस और समर्थकों में हुई झड़प को लेकर पुलिस प्रशासन भी इस मतगणना प्रक्रिया संपन्न कराने को लेकर सुरक्षा व्यवस्था को अपडेट रहने को लेकर भी जुट गयी है। वही मतगणना को लेकर काफी संख्या में समर्थक व आमलोगो की भीड़ मतगणना स्थल के समीप जुटने की उम्मीद है।

------------------------

-------------------

मतगणना नजदीक आते ही प्रत्याशियों की बढ़ी बेचैनी

कटिहार: कदवा प्रखंड के कुल 30 पंचायत की मतगणना का कार्य बुधवार कराया जाएगा। मतगणना को लेकर प्रत्याशियों की बेचैनी बढ़ गई है। पंचायत चुनाव को लेकर प्रखंड में विभिन्न पद के लिए हुए चुनाव में विभिन्न पदों के 3490 प्रत्याशी के भाग्य का फैसला होगा। जिला परिषद के चार पद पर कई प्रत्याशी का भाग्य आजमा रहे है जबकि मुखिया के 30,सरपंच के 30,पंचायत समिति के 40 तथा 201 वार्ड व पंच पर भी कई प्रत्याशी चुनाव मैदान में थे। बाजार समिति में इन विभिन्न पदों के मतगणना के बाद ही पता चलेगा की प्रखंड के मतदाताओं ने किसे जीत का सेहरा पहनाया है।

------------------------मतगणना स्थल के समीप सजने लगी फूल व गुलाल की दुकान

कटिहार: पंचायत चुनाव को लेकर तिनगछिया बाजार समिति में कदवा प्रखंड के मतगणना को लेकर सड़क किनारे कई अस्थायी दुकानें सजने लगी है। इसमें फूल व अबीर, गुलाल की दुकानों की संख्या अधिक है। फूल, माला,अबीर गुलाल सहित मिठाई व चाय नाश्ता की दुकानें खुल गई है। मतगणना के दिन प्रत्याशियों के समर्थकों की भीड़ जुटने से इन दुकानदारों की चांदी रहती है।

chat bot
आपका साथी