आयुक्त ने मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य का लिया जायजा

जागरण संवाददाता कटिहार पूर्णिया प्रमंडल के आयुक्त सह निर्वाचक सूची प्रेक्षक राजीव रंजन महिवाल ने निर्चाचक सूची के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम को लेकर जिले का दौरा किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 20 Nov 2021 10:42 PM (IST) Updated:Sun, 21 Nov 2021 01:02 AM (IST)
आयुक्त ने मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य का लिया जायजा
आयुक्त ने मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य का लिया जायजा

जागरण संवाददाता, कटिहार: पूर्णिया प्रमंडल के आयुक्त सह निर्वाचक सूची प्रेक्षक राजीव रंजन महिवाल ने निर्चाचक सूची के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम को लेकर जिले का दौरा किया। अर्हता तिथि पहली जनवरी 2022 के आधार पर मतदाता सूची पुनरीक्षण को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश प्रमंडलीय आयुक्त ने दिया। निर्वाचक सूची प्रेक्षक ने कटिहार विधान सभा क्षेत्र अंतर्गत मतदान केंद्र संख्या 50 उत्क्रमित मध्य विद्यालय सिरसा का दौरा कर वहां बीएलओ द्वारा मतदाता सूची पुनरीक्षण को लेकर किए जा नरहे कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने मतदाता सूची में नाम जोड़ने, विलोपन, स्थानांतरण एवं त्रुटि में सुधार के लिए तय प्रपत्र पर आए आवेदन का निष्पादन समय पर करने का निर्देश दिया। आयुक्त ने समाहरणालय सभाकक्ष में जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी, निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी, सहायक निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी सहित सभी अनुमंडलाधिकारी, भूमि सुधार उपसमाहर्ता, उपनिर्वाचन पदाधिाकरी,प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अंचलाधिकारी के साथ समीक्षा बैठक की। संबंधिति पदाधिकारियों को उन्होंने निर्वाचक सूची तैयार करने का निर्देश दिया। मतदाता सूची पुनरीक्षण को लेकर प्राप्त आवेदन का समय सीमा के भीतर निष्पादित कए जाने का निर्देश दिया। अर्हता प्राप्त अधिक से अधिक मतदाताओं का नाम निर्वाचक सूची में जोड़ने का निर्देश दिया। आयुक्त ने कहा कि सभी मतदान केंद्रों पर मतदाता सूची पुनरीक्षण का काम पूरी गंभीरता से कराया जाए। समय पर बीएलओ मतदान केंद्रों पर पुनरीक्षण कार्य को लेकर मौजूद रहें। इससे पूर्व समाहरणालय परिसर में आयुक्त को गार्ड आफ आनर दिया गया। इस मौके पर जिलाधिकारी कंवल तनुज, अपर समाहर्ता विजय कुमार सहित अन्य वरीय पदाधिकारी मौजूद थे।

-----------------

चौपाल का लोगो

संवाद सूत्र, सालमारी (कटिहार): आजमनगर प्रखंड में आगामी 24 नवंबर को होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की तिथि जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, चुनावी मैदान में भाग्य आजमा रहे प्रत्याशियों के दिल की धड़कन तेज होने लगी है। अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए प्रत्याशियों के द्वारा कहीं चुनावी तिकड़म तो कहीं सादगी के साथ विकास के वादे को हथियार के रूप में अपनाया जा रहा है। कुछ ऐसे भी प्रत्याशी हैं जो हाथ जोड़ मतदाताओं को उनका हमदर्द बताते हुए उनके सुख-दुख में सहयोग करने का आश्वासन देकर गोलबंद कर रहे हैं। आजमनगर प्रखंड क्षेत्र के लोग सुबह शाम चौपाल में बैठकर जीत हार का आकलन करते हुए चर्चा को गति दे रहे हैं। निवर्तमान प्रतिनिधियों को पूर्ण रूप से मतदाताओं पर भरोसा दिख रहा है। चुनावी तापमान के बीच कुछ लोग जातीय समीकरण बनाकर चुनाव का परिणाम निकालने में मशगूल दिख रहे हैं। हर एक प्रत्याशियों के समर्थकों द्वारा अपने अपने हिसाब से लोगों के समक्ष दलील पेश करते हुए अपने-अपने प्रत्याशी को जिताने वाला उम्मीदवार घोषित करने में लगे हैं। निवर्तमान जनप्रतिनिधियों के समर्थक अपने-अपने ग्राम पंचायत में हुए विभिन्न विकास कार्यों को गिनाकर आम जनता को अपने पाले में करने की कोशिश में लगे हुए हैं। दूसरी तरफ उनके विपक्षी पांच साल के विकास योजनाओं की पोल खोल रहे हैं। लेकिन मतदाताओं ने अभी तक चुप्पी साध रखी है। जिसके कारण प्रत्याशियों में भी बैचेनी देखी जा रही है

chat bot
आपका साथी