कोई जप रहा माला, कोई बजा रहा ढोल, पीपल का पत्ता हुआ अनमोल

संवाद सूत्र कदवा (कटिहार) पंचायत चुनाव के लिए प्रत्याशियों के बीच चुनाव चिह्न आवंटित होते हीं विभिन्न पदों पर चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों की क्षेत्र में चहलकदमी तेज हो गई है। प्रत्याशी अपने चुनाव चिह्न के साथ जनसंपर्क कर रहे हैं। प्रखंड क्षेत्र में चुनाव प्रचार सामग्री की कई दुकानें भी खुल गई है। प्रखंड मुख्यालय के समीप चुनाव प्रचार सामग्री की अस्थाई दुकानों पर प्रचार सामग्री खरीदने के लिए प्रत्याशी व उनके समर्थकों की भीड़ उमड़ रही है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 12 Nov 2021 11:39 PM (IST) Updated:Fri, 12 Nov 2021 11:39 PM (IST)
कोई जप रहा माला, कोई बजा रहा  ढोल, पीपल का पत्ता हुआ अनमोल
कोई जप रहा माला, कोई बजा रहा ढोल, पीपल का पत्ता हुआ अनमोल

संवाद सूत्र, कदवा (कटिहार): पंचायत चुनाव के लिए प्रत्याशियों के बीच चुनाव चिह्न आवंटित होते हीं विभिन्न पदों पर चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों की क्षेत्र में चहलकदमी तेज हो गई है। प्रत्याशी अपने चुनाव चिह्न के साथ जनसंपर्क कर रहे हैं। प्रखंड क्षेत्र में चुनाव प्रचार सामग्री की कई दुकानें भी खुल गई है।

प्रखंड मुख्यालय के समीप चुनाव प्रचार सामग्री की अस्थाई दुकानों पर प्रचार सामग्री खरीदने के लिए प्रत्याशी व उनके समर्थकों की भीड़ उमड़ रही है। प्रत्याशी डमी ईवीएम के साथ झंडा, बैज, स्टीकर, तौलिया की जमकर खरीदारी कर रहे हैं। मुखिया पद में चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशी में माला, कैमरा, ढोल सहित अन्य चुनाव चिह्न मिला है। वहीं जिला परिषद पद के प्रत्याशी को सिलाई मशीन, आरी, लेडी पर्स आदि चुनाव चिह्न मिला है। सरपंच पद के प्रत्याशियों को नल, जोड़ा बैल, स्टोव आदि चुनाव चिह्न आवंटित किया गया है। वहीं वार्ड सदस्य पद के प्रत्याशियों को पीपल का पत्ता, मोमबत्ती आदि प्रतीक चिह्न आवंटित हुआ है। कोई गले में माला तो कोई ढोल बजा अपना प्रचार कर रहे हैं। पीपल का पत्ता भी हाथ में लिए प्रत्याशी और उनके समर्थक गांव की गलियों में घूम रहे हैं। पंचायत चुनाव को लेकर प्रचार अभियान पूरे चरम पर है। कदवा प्रखंड में 29 नवंबर को मतदान होगा। मतदान की तिथि नजदीक आते ही चुनाव प्रचार अभियान जोर पकड़ने लगा है।

---------------

संसू, अमदाबाद(कटिहार): अमदाबाद प्रखंड में सातवें चरण के पंचायत चुनाव को लेकर मतदान 15 नवंबर को होगा। प्रचार प्रसार को लेकर प्रत्याशियों ने अपनी ताकत झोंक दी है। चुनाव की तिथि नजदीक आते ही राजनीतिक सरगर्मी भी तेज हो गई है। प्रखंड के 12 पंचायत के विभिन्न पदों पर चुनाव मैदान में डटे प्रत्याशी वोटरों को अपने पक्ष में करने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं। जिला परिषद, मुखिया, सरपंच, पंचायत समिति, वार्ड सदस्य, एवं पंच सदस्य पद के प्रत्याशी डोर टू डोर जनसंपर्क कर रहे हैं । गांव की गलियों में दिन भर प्रत्याशियों का प्रचार वाहन धूल उड़ाते दौड़ रही है। शाम होते ही प्रत्याशी अपने समर्थकों के साथ गांव की गलियारों में घूम घूमकर चुनाव प्रचार कर रहे हैं। वोटरों को लुभाने के लिए प्रत्याशियों द्वारा लोक लुभावन वादे भी किए जा रहे हैं। मतदाताओं की चुप्पी प्रत्याशियों की धड़कन बढ़ा रही है।

chat bot
आपका साथी