चुनाव नजदीक आते ही प्रत्याशियों ने प्रचार अभियान में झोंकी अपनी ताकत

कटिहार। आजमनगर प्रखंड में पंचायत चुनाव को लेकर 24 नवंबर को मतदान होना है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 12 Nov 2021 11:37 PM (IST) Updated:Fri, 12 Nov 2021 11:37 PM (IST)
चुनाव नजदीक आते ही प्रत्याशियों ने  प्रचार अभियान में झोंकी अपनी ताकत
चुनाव नजदीक आते ही प्रत्याशियों ने प्रचार अभियान में झोंकी अपनी ताकत

कटिहार। आजमनगर प्रखंड में पंचायत चुनाव को लेकर 24 नवंबर को मतदान होना है। चुनाव नजदीक आते ही पंचायत चुनाव में विभिन्न पदों के लिए खड़े प्रत्याशियों ने प्रचार अभियान में अपनी ताकत झोंक दी है। प्रत्याशी वोटरों के घर-घर जाकर जनसंपर्क कर रहे हैं। खेत खलिहान और चाय पान की दुकान भी चुनावी चर्चा से गुलजार होने लगा है। गांव की चौपालों में भी पहुंचकर प्रत्याशी मतदाताओं का मूड भांप रहे हैं। प्रत्याशियों की जीत हार का आकलन भी मतदाता अभी से करने लगे हैं। मतदाता विकास कार्यों एवं क्षेत्र में सक्रिय रहने वाले प्रत्याशी के पक्ष में मतदान करने का मन बना रहे हैं। वोटरों को अपने पक्ष में करने के लिए तरह - तरह के हथकंडे अपनाए जा रहे हैं। इंटरनेट मीडिया को भी प्रत्याशियों ने चुनाव प्रचार का माध्यम बनाया है।

फेसबुक और वाट्सएप ग्रुप पर आवंटित चुनाव चिह्न के साथ प्रत्याशी मतदाताओं तक अपनी बात पहुंचा रहे हैं। सुबह से शाम तक गांवों में प्रत्याशी व उनके समर्थकों का जमावड़ा लगा रहता है। एक के जाते ही दूसरे प्रत्याशी आ धमकते हैं। आजमनगर के 28 पंचायतों में आठवें चरण के लिए 24 नवंबर को मतदान होना है। हालांकि मतदाताओं ने भी अपना पत्ता अभी पूरी तरह नहीं खोला है।

--------------------

संसू, बरारी (कटिहार):. प्रखंड के 21 पंचायतों में तीन नवंबर को संपन्न हुए पंचायत चुनाव को लेकर कटिहार बाजार समिति स्थित मतगणना केंद्र में सुबह आठ बजे से वोटों की गिनती होगी। मतगणना लक्षीपुर पंचायत से शुरू होगी। जिला परिषद के तीन पदों पर किस्मत आजमा रहे 40 उम्म्मीदवार सहित प्रखंड के 21 पंचायतो के मुखिया, सरपंच, पंचायत समिति सदस्य, वार्ड सदस्य, ग्राम कचहरी के पंच पद के कुल 2702 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होगा। शुाक्रवार की रात प्रत्याशियों की करवट बदलते बीती। बरारी मे छठे चरण का पंचायत चुनाव तीन नवम्बर को प्रखंड के 325 मतदान केन्द्रो पर कराया गया था। मतगणना 13 व 14 नवंबर को होगी। प्रखंड निर्वाची पदाघिकारी सह बीडीओ पूरण साह ने बताया कि मतगणना का कार्य क्रमवार प्रखंड के लक्ष्मीपुर पंचायत से शुरू कराई जाएगी। पूर्व प्रमुख माला कुमारी सहित जिला पार्षद, मुखिया, सरपंच पद के कई दिग्गज प्रत्याशियों की प्रतिष्ठा दांव पर है। किसके सिर जीत का सेहरा सजेगा यह मतगणना बाद ही स्पष्ट हो पाएगा।

chat bot
आपका साथी