प्राणपुर व बलरामपुर प्रखंड के 2661 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला आज

संवाद सहयोगी कटिहार पांचवे चरण के पंचायत चुनाव के लिए बलरामपुर और प्राणपुर प्रखंड में रविवार को मतदान शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न कराया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 07:59 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 07:59 PM (IST)
प्राणपुर व बलरामपुर प्रखंड के 2661 
प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला आज
प्राणपुर व बलरामपुर प्रखंड के 2661 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला आज

संवाद सहयोगी, कटिहार : पांचवे चरण के पंचायत चुनाव के लिए बलरामपुर और प्राणपुर प्रखंड में रविवार को मतदान शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न कराया गया। वोटों की गिनती मंगलवार को तिनगछिया बाजार समिति में बनाए गए मतगणना केंद्र में कराई जाएगी। मतगणना सुबह आठ बजे से होगी। प्रशासनिक स्तर से सभी तैयारी पूरी कर ली गई है। मतगणना केंद्र एवं इसके आस पास सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की गई है। मतगणना के लिए दोनों प्रखंड के लिए अलग अलग 30 टेबल लगाए गए हैं। पंचायतों की संख्या के अनुपात में वोटों की गिनती 12 से 22 राउंड के बीच तक होने की संभावना है। दोपहर से परिणाम आना शुरू हो जाएगा। निर्वाचन आयोग के निर्देश पर पारदर्शीपूर्ण तरीके से मतगणना का कार्य का संपन्न कराने को लेकर सभी टेबुल पर स्पेशल कैमरा लगाया गया है। मतों की गिनती के बाद बलरामपुर और प्राणपुर प्रखंड के कुल 24 पंचायत से चुनाव में खड़े 2661 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होगा।

बताते चलें कि बलरामपुर के 12 पंचायतों में विभिन्न पदों के लिए 382 प्रत्याशियों ने नामांकन पर्चा दाखिल किया था जिसमें 32 पंच पद पर निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया था। बलरामपुर प्रखंड से 350 पद के लिए 1434 प्रत्याशी विभिन्न पदों पर चुनाव लड़ा था जबकि प्राणपुर प्रखंड से विभिन्न 334 पदों के लिए 1227 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला आज होगा। इस प्रखंड से वार्ड पद पर तीन तथा पंच पद पर 36 प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित घोषित किए गए हैं। जीत का सेहरा किसके सिर सजेगा यह मतगणना बाद ही स्पष्ट हो पाएगा। गांवों में संभावित जीत हार को लेकर चर्चा जोरों पर है। मतगणना का काउंट डाउन शुरू होते ही चुनाव में खड़े प्रत्याशियों की धड़कनें तेज हो गई है।

chat bot
आपका साथी