शांतिपूर्ण माहौल में चौथे चरण में तीन प्रखंडों में 64 प्रतिशत मतदान

कटिहार। दिनभर होती रही बारिश के बीच बुधवार को चौथे चरण के लिए मनसाही समेली व फलका प्रखंड में शातिपूर्ण माहौल में मतदान संपन्न हो गया। तीनों प्रखंड में शाम छह बजे तक 64 प्रतिशत मतदान हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 09:45 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 09:45 PM (IST)
शांतिपूर्ण माहौल में चौथे चरण में 
तीन प्रखंडों में 64 प्रतिशत मतदान
शांतिपूर्ण माहौल में चौथे चरण में तीन प्रखंडों में 64 प्रतिशत मतदान

कटिहार। दिनभर होती रही बारिश के बीच बुधवार को चौथे चरण के लिए मनसाही, समेली व फलका प्रखंड में शातिपूर्ण माहौल में मतदान संपन्न हो गया। तीनों प्रखंड में शाम छह बजे तक 64 प्रतिशत मतदान हुआ। शाम छह बजे के बाद भी कुछ मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की कतार लगी हुई थी। समेली में सबसे अधिक 67 प्रतिशत, तथा मनसाही में 65 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। फलका में छह बजे तक 60 प्रतिशत हुआ। मतदाताओं ने प्रत्याशियों का भाग्य ईवीएम व बैलेट बाक्स में बंद कर दिया। सुबह से ही मतदाताओं की कतार मतदान केंद्रों पर लगनी शुरू हो गई। बारिश के कारण मतदान की गति धीमी रही। बारिश के बाद भी मतदाताओं में उत्साह देखा गया। बुजुर्ग मतदाता भी मतदान के लिए बूथ तक पहुंचे। शांतिपूर्ण माहौल में मतदान संपन्न कराने को लेकर प्रशासनिक स्तर से सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की गई थी। समेली प्रखंड में मतदान शुरू होते ही कुछ मतदान केंद्रों पर ईवीएम में गड़बड़ी के कारण कुछ देर के लिए मतदान रोकना पड़ा। ईवीएम बदलने के बाद मतदान शुरू कराया गया। महिला मतदाताओं से चौथे चरण में पुरूष मतदाताओं का मतदान प्रतिशत अधिक रहा। तीनों पखंडों में 402 मतदान केंद्र बनाए गए थे। पंचायत चुनाव में विभिन्न पंचायतों से 789 पदों के लिए 3372 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। मतगणना 22 व 23 अक्टूबर को तिनगछिया बाजार समिति स्थित मतगणना केंद्र में कराया जाएगा। जीत का सेहरा किसके सिर सजेगा यह मतगणना के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा।

डीएम, एसपी ने लिया मतदान केंद्र का जायजा

जिलाधिकारी उदयन मिश्रा, पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने फलका, समेली एवं मनसाही के विभिन्न मतदान केंद्रों का जायजा लिया। सुरक्षा को लेकर सभी मतदान केंद्रों पर सशस्त्र पुलिस बल की तैनाती की गई थी। डीएम, एसपी ने मतदान प्रक्रिया का भी जायजा लिया।मतदान प्रक्रिया खत्म होते ही देर रात तक सुरक्षा व्यवस्था के बीच पोल्ड ईवीएम व बैलेट बाक्स को तिनगछिया बाजार समिति में बनाए गए वज्रगृह में जमा कराने का सिलसिला जारी रहा।

chat bot
आपका साथी