चुनाव में स्वच्छ और ईमानदार छवि के प्रत्याशी की तलाश में है मतदाता

कटिहार। पंचायत चुनाव को लेकर आजमनगर प्रखंड के 28 पंचायतों के युवा एवं महिलाओं के बीच उम्मीदवारों को लेकर चर्चा शुरू हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 05:22 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 05:22 PM (IST)
चुनाव में स्वच्छ और ईमानदार छवि 
के प्रत्याशी की तलाश में है मतदाता
चुनाव में स्वच्छ और ईमानदार छवि के प्रत्याशी की तलाश में है मतदाता

कटिहार। पंचायत चुनाव को लेकर आजमनगर प्रखंड के 28 पंचायतों के युवा एवं महिलाओं के बीच उम्मीदवारों को लेकर चर्चा शुरू हो गई है। पंचायत चुनाव को लेकर महिला एवं युवा वर्ग भी अपने-अपने विचार रख रहे हैं। इन लोगों का कहना है कि पंचायत का विकास पहली प्राथमिकता होनी चाहिए। प्रत्याशी शिक्षित और साफ सुथरा छवि का हो एवं सबको साथ लेकर चले और जाति धर्म से ऊपर उठकर विकास कार्य करे। ऐसे प्रत्याशी को ही पंचायत चुनाव में मौका दिया जाएगा।

युवाओं का कहना है कि प्रत्याशी शिक्षित एवं पंचायत के हर व्यक्ति का सुख दुख समझने वाला होना चाहिए। विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़ने वाले किसी शिक्षित प्रत्याशी को ही अपना वोट करेंगे। पंचायत में कई उम्मीदवार होंगे उनमें से काफी सोच समझकर ऐसे प्रत्याशी को चुनना है जो निजी स्वार्थ और भेदभाव से ऊपर उठकर गांव के विकास पर ध्यान दें। मतदाताओं का कहना है कि पंचायत का प्रतिनिधि ऐसा होना चाहिए जो पंचायत वासियों से जुड़े रहे। चुनाव के समय तो सभी बड़े-बड़े वादे करते हैं, लेकिन चुनाव के बाद पंचायत के विकास पर ध्यान देना मुनासिब नहीं समझते हैं। अभिभावक जैसा होना चाहिए मुखिया

---------------------

महिला बताती हैं कि मुखिया ऐसा हो जो अभिभावक की तरह लोगों को समान रूप से देखे। जरूरत के मुताबिक गांव में विकास को प्राथमिकता दे, सबका इज्जत और सम्मान देने वाला हो, ऐसे लोगों को मुखिया चुनना चाहिए। आज कल जनप्रतिनिधि चुने जाने का मतलब सिर्फ अपना विकास समझते हैं। भाई, पुत्र समेत स्वजनों का गरीबों की योजना पर कब्जा हो जाता है। ऐसे जनप्रतिनिधियों का चयन हमलोग नहीं करेंगे। हम ऐसे जनप्रतिनिधियों का चयन करेंगे जो खुद चलकर गरीब जनता की सेवा करने वाला हो। ज्ञात हो कि आजमनगर प्रखंड में 24 नवंबर को मतदान होना है जिसको लेकर प्रखंड एवं पंचायतों में सरगर्मी तेज हो गई है। जनता को लुभाने का हर प्रयास किया जा रहा है। हालांकि मतदाताओं द्वारा प्रत्याशियों को करारा जवाब भी दिया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी