चाय-पान की दुकान पर परवान चढ़ने लगी है चुनावी चर्चा

कटिहार। प्राणपुर में पंचायत चुनाव को लेकर चुनावी पारा चढ़ने लगा है। जीत की उम्मीद लिए उम्मीदवार अपनी पूरी ताकत झोंकने में लगे हुए है। पंचायतों में सियासत की सरगर्मी काफी तेज हो गयी है। गांवों में चाचा-चाची से लेकर भैया-भौजी को हाथ जोड़कर समर्थन मांगने में उम्मीदवार लगे हुए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 06:39 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 06:39 PM (IST)
चाय-पान की दुकान पर परवान 
चढ़ने लगी है चुनावी चर्चा
चाय-पान की दुकान पर परवान चढ़ने लगी है चुनावी चर्चा

कटिहार। प्राणपुर में पंचायत चुनाव को लेकर चुनावी पारा चढ़ने लगा है। जीत की उम्मीद लिए उम्मीदवार अपनी पूरी ताकत झोंकने में लगे हुए है। पंचायतों में सियासत की सरगर्मी काफी तेज हो गयी है। गांवों में चाचा-चाची से लेकर भैया-भौजी को हाथ जोड़कर समर्थन मांगने में उम्मीदवार लगे हुए हैं। पुराने गीले शिकवे को भूलाकर अपने पक्ष में समर्थन की गुहार वोटरों से उम्मीदवार लगा रहे है। वही चौक चौराहों पर पंचायत चुनाव की चर्चा जोड़ पकड़ने लगी है। गांव की सरकार बनाने को लेकर उम्मीदवारों में होड़ लगी है। खासकर मुखिया पद को लेकर पंचायतों में ज्यादा प्रतिस्पर्धा दिखाई दे रही है। सभी उम्मीदवार अभी से ही अपनी ताकत झोंक रहे है। टोलों मुहल्लों में उम्मीदवार दिन से लेकर रात तक गुजार रहे हैं। वही चाय से लेकर पान दुकान तक हर जुबान पर चुनाव की चर्चा परवान चढ़ने लगी है। उधर चुनाव को लेकर प्रशासनिक स्तर पर जोर शोर से तैयारी भी की जा रही है। प्राणपुर में 24 अक्टूबर को चुनाव होना है। जिसको लेकर उम्मीदवारों को 22 अक्टूबर तक ही चुनाव प्रचार करने की अनुमति दी जाएगी। ऐसे में उम्मीदवारों के पास चुनाव प्रचार प्रसार के लिए मात्र तीन दिनों का ही समय बचा है।

इस बार के चुनाव में सबसे दिलचस्प बात है कि अन्य प्रखंडों के पंचायतों में चुनाव के हुए परिणाम के अनुसार आधे से अधिक प्रतिनिधि बदले जा चुके हैं। प्राणपुर में भी इस बार मतदाता जागरूक हो चुकी है। अभी तक मतदाता किसी के पक्ष में खुलकर कुछ नहीं बोल रहे हैं। इंटरनेट मीडिया के द्वारा कुछ उम्मीदवार अपने समर्थकों से प्रचार प्रसार भी करवा रहे हैं। युवा वर्ग के लोगों ने बताया कि अब जनता को जनप्रतिनिधियों द्वारा मूर्ख नहीं बनाया जाएगा। जनता काफी जागरूक हो चुकी है। किसी के बहकावे और लालच में नही आएगी। सही उम्मीदवार का चयन करेंगे।

chat bot
आपका साथी