समेली में चुनावी तैयारी का डीडीसी ने लिया जायजा

कटिहार। समेली प्रखंड क्षेत्र में चौथे चरण में होने वाले पंचायत चुनाव को निष्पक्ष व शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न कराने को लेकर उप विकास आयुक्त अरुण ठाकुर ने समेली प्रखंड मुख्यालय पहुंचकर यहां बने विभिन्न कोषांगों का जायजा लिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 12:25 AM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 12:25 AM (IST)
समेली में चुनावी तैयारी का  डीडीसी ने लिया जायजा
समेली में चुनावी तैयारी का डीडीसी ने लिया जायजा

कटिहार। समेली प्रखंड क्षेत्र में चौथे चरण में होने वाले पंचायत चुनाव को निष्पक्ष व शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न कराने को लेकर उप विकास आयुक्त अरुण ठाकुर ने समेली प्रखंड मुख्यालय पहुंचकर यहां बने विभिन्न कोषांगों का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने कई दिशा निर्देश भी दिए। सर्वप्रथम उप विकास आयुक्त ने ब्रजगृह का जायजा लिया और बूथ में क्या सुविधाएं हैं और किस तरीके से दी जानी है। इसके बारे में सभी सेक्टर पदाधिकारी से जानकारी ली। मौके पर उन्होंने विभिन्न कोषांगों का भी निरीक्षण किये। निरीक्षण के दौरान उन्होंने वाहन कोषांग पर कार्य कर रहे कर्मी को कई दिशा निर्देश दिए तथा हर हाल में सोमवार तक सभी वाहनों का लॉक बुक खोल दिए जाने की बात कही। मौके पर उप विकास आयुक्त अरुण ठाकुर ने कहा कि प्रखंड क्षेत्र में पंचायत चुनाव निष्पक्ष व शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन कटिबद्ध है। इस मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी सुनील कुमार, सहायक निर्वाचन पदाधिकारी संजय कुमार यादव, रमेश कुमार, अंजनी कुमार आदि मौजूद थे।

इधर डीडीसी ने पंचायत चुनाव की तैयारी का फलका प्रखंड में भी जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने चुनाव पूर्व तैयारी का बीडीओ से विस्तृत जानकारी ली। ज्ञात हो कि पंचायत चुनाव के चौथे चरण के तहत फलका, मनसाही एवं समेली प्रखंड में 20 अक्टूबर को मतदान होना है जिसकी तीनों प्रखंडों में तैयारी चल रही है।

----------------

प्रचार अभियान समाप्त

संवाद सूत्र, मनसाही (कटिहार): मनसाही में 20 अक्टूबर को होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर प्रचार अभियान सोमवार की शाम को समाप्त हो जाएगा। चुनाव प्रचार के अंतिम दिन प्रत्याशियों के द्वारा जगह जगह जनसमर्थन को लेकर जुलूस निकालने का कार्य चल रहा है। प्रचार अभियान समाप्त होने के ठीक पहले सभी प्रत्याशी जीत के दावे करते हुए पूरी ताकत के साथ मतदाताओं को रिझाने में जुटे हैं। वहीं प्रशासन भी 20 अक्टूबर को होने वाले मतदान को लेकर तैयारी को अंतिम रूप देने में लगी हुई है। मनसाही में जिला परिषद के एक, मुखिया एवं सरपंच के सात- सात, पंचायत समिति के नौ, वार्ड सदस्य एवं पंच सदस्य पद के 95- 95 सीटों को मिलाकर कुल 214 पदों पर चुनाव कराए जाने हैं। जिसको लेकर कुल 822 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है। हालांकि नामांकन के दौरान ही 20 पंच सदस्यों के विरोध में किसी के खड़ा नहीं होने के कारण इन 20 सीटों पर 20 उम्मीदवार निर्विरोध चुन लिए गए हैं। जबकि बाकी सीटों पर 20 अक्टूबर को चुनाव कराए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी