्रकोढ़ा प्रखंड में मुखिया पद पर 12 नए चेहरे ने दर्ज कराई जीत

कटिहार। कोढ़ा प्रखंड के एक दर्जन पंचायतों में मुखिया पद पर नए चेहरे ने जीत दर्ज की है। वहीं तीसरे चरण के पंचायत चुनाव में विभिन्न पदों पर आधी आबादी ने भी निर्वाचित होकर अपनी मजबूत उपस्थिति दर्ज की है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 11 Oct 2021 10:16 PM (IST) Updated:Mon, 11 Oct 2021 10:16 PM (IST)
्रकोढ़ा प्रखंड में मुखिया पद पर 12 
नए चेहरे ने दर्ज कराई जीत
्रकोढ़ा प्रखंड में मुखिया पद पर 12 नए चेहरे ने दर्ज कराई जीत

कटिहार। कोढ़ा प्रखंड के एक दर्जन पंचायतों में मुखिया पद पर नए चेहरे ने जीत दर्ज की है। वहीं तीसरे चरण के पंचायत चुनाव में विभिन्न पदों पर आधी आबादी ने भी निर्वाचित होकर अपनी मजबूत उपस्थिति दर्ज की है। प्रखंड में जिला परिषद सदस्य का तीन पद है। जिसमें दो पद महिला एवं एक पद सामान्य के लिए आरक्षित था। चुनाव परिणाम में तीनों नए चेहरे निर्वाचित हुए। मुखिया का प्रखंड में कुल 23 पद एवं पंचायत समिति सदस्य का 31 पद है। मुखिया के 23 पद में 13 महिला एवं समिति सदस्य में 31 में 16 महिला ने जीत दर्ज कर आधी आबादी का परचम लहराया है। मालूम हो कि 31 पंचायत समिति सदस्य पद में निर्वाचन क्षेत्र संख्या 23 पर महेश प्रसाद मेहता निर्विरोध निर्वाचित घोषित किए गए थे। जिस वजह से 30 पदों पर ही चुनाव कराया गया। जिसमें 16 महिलाओं ने बाजी मारी है।

मुखिया पद पर जीत दर्ज कराने वाले एक दर्जन नए चेहरों में मखदमपुर से किसुंदेव दास, बासगड़ा से प्रीतम देवी, दिघरी से आशिफ इकबाल, उत्तर सिमरिया से ज्ञानचंद मंडल, दक्षिण सिमरिया से असराफुंन निशा, मधुरा से दरख्शां खातून, बिशनपुर से रेहाना प्रवीण, महिनाथपुर से रेखा देवी, बिनोदपुर से फरजाना खातून, चंदवा से फारूक आलम, रौतारा से मर्जिया खातून, राजवारा से अनवरा खातून शामिल हैं। इसके अलावा फुलवरिया से कुमारी रूबी ने जीत दर्ज की है। इधर निर्वाचित पंचायत समिति सदस्यों में निर्वाचन क्षेत्र संख्या एक से रूबी देवी, दो से प्रमोद कुमार जायसवाल, तीन से सकीना खातून, चार से तंजीला प्रवीण,पांच से मो नईमुद्दीन, छह से बीना देवी, सात से शीला देवी, आठ से फरजहां खातून, नौ से गौरीशंकर मंडल,10 से पूनम रॉय, 11 से खुशबू मिश्रा, 12 से बीबी सलीमा, 13 से अनिल कुमार दास, 14 से आसिफ इकबाल, 15 से मोनिका देवी, 16 से मनोज कुमार दास, 17 से श्रवण कुमार, 18 से पवन पासवान, 19 से प्रभा देवी, 20 से प्रेम कुमार महलदार, 21 से बबलू मांझी, 22 से बुलबुल झा, 24 से छोटेलाल किस्कु, 25 से सोनम कुमारी, 26 से जमशेद आलम, 27 से शिवशंकर सिंह, 28 से गुलबहार खातून, 29 से अनवरी खातून, 30 से अशोक कुमार गुप्ता एवं 31 से अलतानुर खातून शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी