डेढ़ घंटे विलंब से शुरू हुई मतगणना, सुरक्षा की रही पुख्ता व्यवस्था

कटिहार। कोढ़ा प्रखंड के 23 पंचायतों में तीसरे चरण के लिए शुक्रवार को हुई मतगणना के बाद रविवार को बाजार समिति मतगणना केंद्र पर वोटों की गिनती कराई गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 10 Oct 2021 09:49 PM (IST) Updated:Sun, 10 Oct 2021 09:49 PM (IST)
डेढ़ घंटे विलंब से शुरू हुई मतगणना, 
सुरक्षा की रही पुख्ता व्यवस्था
डेढ़ घंटे विलंब से शुरू हुई मतगणना, सुरक्षा की रही पुख्ता व्यवस्था

कटिहार। कोढ़ा प्रखंड के 23 पंचायतों में तीसरे चरण के लिए शुक्रवार को हुई मतगणना के बाद रविवार को बाजार समिति मतगणना केंद्र पर वोटों की गिनती कराई गई। मतगणना डेढ़ घंटे से विलंब से शुरू हुआ। मतगणना को लेकर बाजार समिति एवं इसके आस-पास सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की गई थी। जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी उदयन मिश्रा, पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने मतगणना कार्य का जायजा लिया। देर से मतगणा शुरू होने के कारण चुनाव परिणाम आने में भी विलंब हुआ। निवर्तमान जिप अध्यक्ष गुड्डी देवी प्रादेशिक निर्वाचन क्षेत्र संख्या पांच से जिप सदस्य का चुनाव हार गईं है। रश्मि सिंह ने निवर्तमान जिप अध्यक्ष को पराजित किया। वहीं मूसापुर एवं रजवाड़ा पंचायत प्रादेशिक निर्वाचन क्षेत्र संख्या 11 एवं सात में वार्ड सदस्य पद के चुनाव में दो प्रत्याशियों को समान मत मिलने से टास कराने का निर्णय लिया गया। हलांकि प्रत्याशी द्वारा वोटों का मिलान फिर से करने की मांग की गई। रजवाड़ा पंचायत के निर्वाचन क्षेत्र संख्या सात में बीरेंद्र कुमार एवं हीरेंद्र सिंह को बराबर मत मिले।

मतगणना को लेकर सुरक्षा की रही पुख्ता व्यवस्था

बाजार समिति में मतगणना को लेकर सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की गई थी। बाजार समिति परिसर में बैरिकेडिग कर पुलिस बल की तैनाती की गई थी। बाजार समिति के मुख्य प्रवेश द्वार पर दंडाधिकारी के नेतृत्व में सशस्त्र पुलिस बल तैनात थे। प्राधिकारपत्र की जांच के बाद ही किसी को मतगणना केंद्र परिसर में प्रवेश की अनुमति दी जा रही थी।

मतगणना केंद्र के आस पास लगी रही समर्थकों की भीड़

बाजार समिति मतगणना केंद्र के आस पास प्रत्याशियों के समर्थकों की भीड़ लगी रही। तिगछिया काली मंदिर के समीप से ही समर्थकों की भीड़ लगने से आमलोगों को शाम तक जाम की स्थिति का सामना करना पड़ा। जाम के कारण वाहन चालकों सहित आमलोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

कहीं खुशी तो कहीं गम का दिखा आलम

चुनाव परिणाम की घोषणा होते ही कहीं खुशी तो कहीं गम का आलम देखने को मिला। आधिकारिक रूप से जीत की घोषणा होते ही मतगणना केंद्र के बाहर जमा प्रत्याशियों द्वारा अबीर गुलाल उड़ा जश्न मनाया। वहीं पराजित प्रत्याशी उदास चेहरे के साथ अपने समर्थकों के साथ वापस लौटे। बाजार समिति के बाहर सड़क किनारे फल माला की अस्थायी दुकानों में भी जमकर खरीदारी हुई।

chat bot
आपका साथी