चुनाव चिह्न के साथ प्रत्याशी पहुंच रहे मतदाताओं के द्वार

कटिहार। कुरसेला प्रखंड के पांच पंचायतों में द्वितीय चरण के तहत 29 सितंबर को मतदान होना है। इसके लिए प्रत्याशियों के बीच चुनाव चिन्ह आवंटन के साथ ही पंचायत चुनाव की सरगर्मी चरम पर है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 08:00 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 08:00 PM (IST)
चुनाव चिह्न के साथ प्रत्याशी 
पहुंच रहे मतदाताओं के द्वार
चुनाव चिह्न के साथ प्रत्याशी पहुंच रहे मतदाताओं के द्वार

कटिहार। कुरसेला प्रखंड के पांच पंचायतों में द्वितीय चरण के तहत 29 सितंबर को मतदान होना है। इसके लिए प्रत्याशियों के बीच चुनाव चिन्ह आवंटन के साथ ही पंचायत चुनाव की सरगर्मी चरम पर है। प्रत्याशी अपनी जीत सुनिश्चित करने को लेकर मतदाताओं के पास दस्तक देना शुरू कर दिया है। प्रत्याशी अपने- अपने समर्थकों के साथ चुनाव चिह्न दिखाकर वोट देने की अपील कर रहे हैं। प्रत्याशी तथा समर्थक इंटरनेट मीडिया ,फेसबुक, वाट्सएप पर जमकर प्रत्याशी तथा चुनाव चिन्ह का प्रचार-प्रसार कर रहे है। मतदान में अब मात्र एक सप्ताह का समय रहने के कारण मतदाताओं के बीच प्रत्याशियों की चहल-कदमी काफी बढ़ गई है। विभिन्न पदों के प्रत्याशी पंचायत के विकास, शांति, समृद्ध गांव के साथ-साथ केंद्र तथा राज्य सरकार द्वारा संचालित योजनाओं के क्रियान्वयन में पारदर्शिता तथा हक-अधिकार के बारे में विस्तारपूर्वक अपनी बातें रख रहे हैं। निवर्तमान जनप्रतिनिधि मतदाताओं से अपने पुराने गिले शिकवे तथा व्यवहार और आचरण को भूलाकर फिर से आशीर्वाद मांग रहे है। मतदाता भी असमंजस की स्थिति में है। सभी प्रत्याशी गांव, समाज, टोला, मोहल्ला के साथ स्थानीय रहने के कारण मतदाता खुलकर नहीं बोल पा रहे है। अधिक कुरेदने पर चुनाव की तिथि आने की बात कह पल्ला झाड़ने का प्रयास करते हैं। जिससे प्रत्याशी की बेचैनी बढ जाती है। प्रत्याशी भी अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए मतदाताओं के समीप तरह-तरह के वायदे कर अपने पक्ष में करने के लिए डटे रहते है।

मतदाता अब भी खामोश

----------------

प्रत्याशी जातीय समीकरण, विकास, सुख-दुख में साथ रहने की बाते कह रहे हैं। हालांकि मतदाता अब भी ़खामोश लग रहे है। मतदाता खुलकर अपना पत्ता नहीं खोल रहे है। सभी प्रत्याशी को अपने गांव, समाज का बताकर हां मे हां मिला रहे है। कुरसेला पंचायत चुनाव को लेकर गांव, समाज से लेकर, गली, टोला, मोहल्ला से लेकर चौक, चौराहे के चाय पान की दुकान पर पंचायत चुनाव की चर्चा जोरों पर है। जहां दो, चार, पांच, दस लोग आपस में मिलते हैं, पंचायत चुनाव की गूंज सुनने को मिल जाती है। एक-दूसरे गांव के लोग भी यदि आपस मे मिलते हैं तो चर्चा शुरू हो जाती है। सभी ओर पंचायत चुनाव की चर्चा है। दिन-रात प्रत्याशी तथा समर्थक मतदाताओं के पास डेरा डाल रहे हैं। क्योंकि मतदान की तिथि भी नजदीक आते देख प्रत्याशी की बेचैनी बढ रही है। कुल मिलाकर कुरसेला मे पंचायत चुनाव को लेकर सरगर्मी काफी बढ़ गई है।

chat bot
आपका साथी