कोढ़ा से जिला परिषद पद के लिए तीन नामांकन

कटिहार। तृतीय चरण के लिए चल रहे नामांकन के तहत कोढ़ा प्रखंड से जिला परिषद पद के लिए

By JagranEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 12:41 AM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 12:44 AM (IST)
कोढ़ा से जिला परिषद पद के लिए तीन नामांकन
कोढ़ा से जिला परिषद पद के लिए तीन नामांकन

कटिहार। तृतीय चरण के लिए चल रहे नामांकन के तहत कोढ़ा प्रखंड से जिला परिषद पद के लिए शनिवार को तीन प्रत्याशियों ने अनुमंडल कार्यालय में नामाकंन का पर्चा सदर अनुमंडल निर्वाची पदाधिकारी शंकर शरण ओमी के समझ दाखिल किया। कोढ़ा निर्वाचन क्षेत्र संख्या चार से दो व निर्वाचन क्षेत्र संख्या पांच से एक प्रत्याशी ने जिला परिषद पद के लिए नामांकन दाखिल किया। इस प्रखंड में नामांकन प्रक्रिया की अंतिम तिथि 22 सितंबर तक है। जबकि मतदान आठ अक्टूबर को तथा मतगणना 10 व 11 अक्टूबर को किया जाना है।

द्वितीय चरण के लिए आवंटित हुआ चुनाव चिह्न कटिहार: जिले में द्वितीय चरण में होने वाले कटिहार सदर, डंडखोरा, कुरसेला व हसनगंज के चुनाव को लेकर जिला परिषद प्रत्याशियों को अनुमंडल निर्वाची पदाधिकारी ने चुनाव चिह्न आवंटित कर चिपका दिया है। वहीं नाम वापसी के अंतिम दिन कुरसेला, हसनगंज व सदर कटिहार से जिला परिषद के एक-एक कुल तीन प्रत्याशियों ने नाम वापस ले लिया है। चुनाव चिह्न आवंटन होने के साथ ही प्रत्याशियों के प्रचार प्रसार में तेजी आने लगी है। द्वितीय चरण में इन चार प्रखंड में 29 सितंबर को चुनाव एवं एक व दो अक्टूबर को मतगणना होगी। इस बार पंचायत चुनाव की मतगणना तिनगछिया बाजार समिति में होगी।

सेक्टर पदाधिकारियों के साथ प्रखंड सभागार में हुई बैठक

कटिहार। पंचायत चुनाव को लेकर सेक्टर पदाधिकारियों के साथ प्रखंड सभागार में बैठक आयोजित कर प्रखंड विकास पदाधिकारी अहमर अब्दाली ने कई निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने सभी सेक्टर पदाधिकारियों को मतदान केंद्रों का सत्यापन कर विहित प्रपत्र में प्रतिवेदन देने का निर्देश दिया। बीडीओ ने सेक्टर पदाधिकारियों को क्षेत्र भ्रमण के क्रम में दलित, महादलित टोलों में विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि प्रत्याशी मतदाताओं को डराने-धमकाने या प्रलोभन देने का काम नहीं कर सके। इस पर विशेष नजर रखनी है। बैठक में सेक्टर पदाधिकारी नवीन उपाध्याय, प्रवीण कुमार, शशिकांत पटवे, मणि भूषण मंडल, सुशील कुमार चौधरी, निरोध कुमार, किशोर कुमार विश्वास सहित अन्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी