कैमूर में अवैध बालू ले जा रहे दो ट्रैक्टर जब्त, चालक फरार

कैमूर। बालू के अवैध खनन व परिवहन के खिलाफ कुदरा थाना क्षेत्र में प्रशासन का अभियान लगातार जारी है। इस सिलसिले में गुरुवार को अवैध बालू ले जा रहे दो ट्रैक्टरों को पुलिस ने जब्त किया। हालांकि उनके चालक वाहन छोड़कर भाग गए थे जिसके चलते वे पकड़े नहीं गए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 11:44 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 11:44 PM (IST)
कैमूर में अवैध बालू ले जा रहे दो ट्रैक्टर जब्त, चालक फरार
कैमूर में अवैध बालू ले जा रहे दो ट्रैक्टर जब्त, चालक फरार

कैमूर। बालू के अवैध खनन व परिवहन के खिलाफ कुदरा थाना क्षेत्र में प्रशासन का अभियान लगातार जारी है। इस सिलसिले में गुरुवार को अवैध बालू ले जा रहे दो ट्रैक्टरों को पुलिस ने जब्त किया। हालांकि उनके चालक वाहन छोड़कर भाग गए थे जिसके चलते वे पकड़ में नहीं आ सके।

थानाध्यक्ष अजय कुमार ने बताया कि बालू लदे ट्रैक्टरों को कुदरा नदी के खुरमाबाद पुल के पास से थाना क्षेत्र अंतर्गत पकड़ा गया। उन्होंने बताया कि ट्रैक्टरों के मालिकों व चालकों के खिलाफ थाने में प्राथमिकी दर्ज की जा रही है। बताते चलें कि एक रोज पहले भी पुलिस ने थाना क्षेत्र अंतर्गत लालापुर से बालू लदे ट्रैक्टर को पकड़कर रोहतास जिला के करगहर थाना क्षेत्र के तलियां गांव के निवासी उसके चालक को गिरफ्तार किया था। करीब एक सप्ताह के अंदर थाना क्षेत्र अंतर्गत बालू लदे नौ ट्रैक्टर और एक ट्रक पकड़े जा चुके हैं। बताते चलें कि थाना क्षेत्र से होकर गुजरने वाली कुदरा नदी में लंबे समय से जमकर बालू का अवैध खनन होता आया है। अवैध खनन के चलते कुदरा नदी काफी खतरनाक हो चुकी है जिसके चलते नदी में आदमी व मवेशी के डूबने की घटनाएं आए दिन घटते रहती हैं। यहां अवैध खनन का धंधा इतना जड़ जमा चुका है कि प्रशासन की सख्ती के बावजूद यह रुकने का नाम नहीं ले रहा है। गुरुवार को कुदरा नदी पर बने जीटी रोड के जिस खुरमाबाद पुल के पास से बालू लदे दो ट्रैक्टरों को पकड़ा गया उस नदी पुल की मजबूती भी अवैध खनन के चलते प्रभावित हो चुकी है।

chat bot
आपका साथी