भट्ठी में छापेमारी, भारी मात्रा में शराब के साथ दो गिरफ्तार

चैनपुर। थाना क्षेत्र के दुर्गम पहाड़ी की तलहटी में बसे कोइंदी गांव में पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर रविवार को छापेमारी की। छापेमारी के दौरान मौके पर से महुआ से निर्मित शराब के साथ एक देसी बंदूक बरामद हुई है। वहीं मौके पर से दो शराब धंधेबाजों को गिरफ्तार कर लिया गया। उनकी बाइक भी बरामद कर ली गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 12:20 AM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 12:20 AM (IST)
भट्ठी में छापेमारी, भारी मात्रा में शराब के साथ दो गिरफ्तार
भट्ठी में छापेमारी, भारी मात्रा में शराब के साथ दो गिरफ्तार

चैनपुर। थाना क्षेत्र के दुर्गम पहाड़ी की तलहटी में बसे कोइंदी गांव में पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर रविवार को छापेमारी की। छापेमारी के दौरान मौके पर से महुआ से निर्मित शराब के साथ एक देसी बंदूक बरामद हुई है। वहीं मौके पर से दो शराब धंधेबाजों को गिरफ्तार कर लिया गया। उनकी बाइक भी बरामद कर ली गई। इस संबंध में प्रशिक्षु डीएसपी सह चैनपुर थानाध्यक्ष अजय कुमार चौधरी ने बताया कि गुप्तचरों के माध्यम से यह सूचना प्राप्त हुई थी कि ग्राम कोइंदी में उमेश सिंह, पिता उमाशंकर सिंह के द्वारा बड़े पैमाने पर महुआ से शराब निर्माण कर बिक्री की जाती है। सूचना के सत्यापन के लिए जब छापेमारी की गई तो मौके पर उमेश सिंह एवं उसके मौसी का लड़का जो कि चांद थाना क्षेत्र के ग्राम भरारीकला का निवासी सौरव सिंह, पिता प्रदीप सिंह को शराब पीते हुए पाया गया। वहीं मौके पर शराब का निर्माण भी किया जा रहा था। इस पर उक्त दोनों लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ से मिली जानकारी के आधार पर तलाशी के दौरान अलग-अलग जगह पर जमीन में ड्रम को गाड़ कर महुआ से शराब निर्माण करने के लिए महुआ के गलाया जा रहा था जो कि अंतिम प्रक्रिया में था। लगभग 200 लीटर शराब मौके पर विनष्ट की गई। जबकि तैयार की गई पांच लीटर महुआ शराब बरामद की गई। तलाशी लेने के दौरान मौके पर से एक 12 बोर की देसी बंदूक के साथ एक बाइक भी बरामद की गई है। शराब निर्माण करने में उपयोग किए जाने वाले सामग्रियों में गैस सिलेंडर, तसली, गैस का चूल्हा, स्टील का ड्रम, प्लास्टिक का ड्रम आदि भी मौके पर से जब्त किया गया है।

जिसके उपरांत उक्त दोनों धंधेबाजों को गिरफ्तार कर वापसी के दौरान ग्राम लक्ष्मणपुर में सोमारू बिद, पिता सागर बिद के यहां शराब बिक्री की सूचना पर छापेमारी की गई। उसके यहां से भी पांच लीटर महुआ से निर्मित शराब बरामद की गई। इस पर उसे भी गिरफ्तार करते हुए शराब बरामद कर ली गई। गिरफ्तार तीनों आरोपियों के विरुद्ध प्रतिबंधित शराब के उपयोग एवं बिक्री के मामले में प्राथमिकी दर्ज करते हुए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

chat bot
आपका साथी