रेल अभियंता के आवास की खिड़की तोड़कर सामान व नकदी की चोरी

भभुआ कुदरा में रेलवे के ट्रैक्शन डिस्ट्रीब्यूशन डिपो के इंचार्ज कनीय अभियंता रविद्र कुमार के सरकारी आवास की खिड़की तोड़कर चोरों ने एलईडी टीवी रसोई गैस सिलेंडर मोबाइल फोन व करीब आठ हजार रुपये चुरा लिए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 26 Aug 2021 10:42 PM (IST) Updated:Thu, 26 Aug 2021 10:42 PM (IST)
रेल अभियंता के आवास की खिड़की तोड़कर सामान व नकदी की चोरी
रेल अभियंता के आवास की खिड़की तोड़कर सामान व नकदी की चोरी

भभुआ : कुदरा में रेलवे के ट्रैक्शन डिस्ट्रीब्यूशन डिपो के इंचार्ज कनीय अभियंता रविद्र कुमार के सरकारी आवास की खिड़की तोड़कर चोरों ने एलईडी टीवी, रसोई गैस सिलेंडर, मोबाइल फोन व करीब आठ हजार रुपये चुरा लिए। मामले को लेकर गुरुवार को कुदरा थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई। अनुमान लगाया जा रहा है कि चोरों ने इस वारदात को अंजाम बुधवार को दिन में ही दिया होगा, हालांकि इसकी जानकारी अभियंता को तब हुई जब बे ड्यूटी के बाद रात में अपने आवास पर पहुंचे। कनीय अभियंता ने बताया कि पूर्व मध्य रेलवे के कुदरा स्थित विद्युत ग्रिड के परिसर में अपने सरकारी क्वार्टर में वे अकेले रहते हैं। बुधवार को दिन के करीब 12:00 बजे वे अपनी ड्यूटी पर मुठानी स्टेशन के पास निरीक्षण करने के लिए चले गए थे। रात में जब वह अपनी ड्यूटी के बाद आवास पर वापस लौटे तो पाया कि चोरों ने घर के अंदर सारे सामान को तहस-नहस कर एलईडी टीवी, भरे हुए रसोई गैस सिलेंडर, एंड्राइड मोबाइल फोन तथा बैग में रखे हुए करीब करीब आठ हजार रुपए नगद चुरा लिए थे। चोरों ने करीब 6 फीट ऊंची चहारदीवारी लांघने के बाद लोहे की खिड़की तोड़कर दीवार से निकालकर घर के अंदर प्रवेश किया था। चोरों के द्वारा खिड़की तोड़े जाने के क्रम में पेयजल की टंकी से जुड़ा पाइप भी टूट गया था। पाइप टूटने की वजह से पानी की भरी हुई टंकी पूरी तरह से खाली हो गई थी। टंकी खाली होने में लगे समय का अनुमान लगाते हुए आशंका जताई जा रही है कि चोरों ने वारदात को दिन में ही अंजाम दिया होगा। उन्होंने बताया कि खिड़की टूटने से उनका आवास बिल्कुल असुरक्षित हो गया था। इसलिए गुरुवार को थाने में प्राथमिकी के लिए आवेदन देकर उन्होंने मजदूरों व कारीगर को बुलाकर टूटी हुई खिड़की को फिर से दीवार में लगवाया।

रेल कालोनी में एक पखवारे के अंदर पांचवी चोरी की घटना, भरे हुए सिलेंडर चोरों के निशाने पर रेल कर्मियों ने बताया कि एक पखवारे के अंदर रेल कालोनी में चोरी की यह पांचवीं घटना है। चोरी की लगातार घटनाओं से उनमें चिता व दहशत व्याप्त है। उन्होंने बताया कि यदि प्रशासन ने इस पर अविलंब ध्यान नहीं दिया तो कर्मियों की कार्य क्षमता पर इसका बुरा असर पड़ सकता है। रेल परिचालन को ससमय व सुरक्षित रखने के संवेदनशील कार्य में जुटे रेल कर्मियों को ड्यूटी के दौरान अपने घर की सुरक्षा को लेकर चितित रहना पड़ रहा है। आश्चर्यजनक बात यह है कि चोरों के निशाने पर भरे हुए सिलेंडर भी रह रहे हैं। अब तक चोरी की जितनी भी घटनाएं हुई हैं उनमें चोरी गए सामान में भरा हुआ सिलेंडर शामिल रहा है। इससे पहले स्टेशन अधीक्षक सुधीर प्रसाद के आवास, रेलकर्मी राजू कुमार तथा अन्य के क्वार्टरों में चोरी की घटनाएं घट चुकी हैं।

chat bot
आपका साथी