भभुआ नगर के चौक चौराहों पर दिखी सख्ती

चौथे चरण के लॉकडाउन के दूसरे दिन प्रशासनिक महकमा काफी सख्त दिखा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 03 Jun 2021 04:12 PM (IST) Updated:Thu, 03 Jun 2021 05:33 PM (IST)
भभुआ नगर के चौक चौराहों पर दिखी सख्ती
भभुआ नगर के चौक चौराहों पर दिखी सख्ती

कैमूर। चौथे चरण के लॉकडाउन के दूसरे दिन प्रशासनिक महकमा काफी सख्त दिखा। लॉकडाउन के दौरान इधर उधर घूमने वाले लोगों को हिदायत देकर घरों में रहने की नसीहत दी। वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर सरकार ने 2 जून से 8 जून तक चौथे चरण का लॉकडाउन निर्धारित किया है। इस निर्धारित तिथि के दौरान दुकानों को खोलने और बंद करने के लिए निर्धारित समय रखा गया है। इसके बावजूद भी लोग गाइडलाइन के अनुपालन में लापरवाही बरत रहे हैं। लॉकडाउन अनुपालन कराने के लिए

जिलाधिकारी नवदीप शुक्ला ने पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया है। सरकार की गाइडलाइन का अनुपालन हर हाल में सभी को सुनिश्चित करना है ताकि वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण से बचाव किया जा सके। गुरुवार को निर्धारित समय पर बाजार बंद होने के बावजूद भी कई लोगों का इधर उधर आना जाना लगा रहा। इसको गंभीरता से लेते हुए प्रशासन, पुलिस पदाधिकारी नगर में भ्रमणशील रहकर ऐसे लोगों को घरों में जाने की हिदायत दी। पदाधिकारी नगर के मोहल्ले व गली-गली में घूम कर लॉकडाउन के अनुपालन को सुनिश्चित कराने में कड़ी मशक्कत कर रहे हैं तथा लोगों से अपील कर रहे हैं कि वैश्विक महामारी से लड़ने में आप सभी की महत्वपूर्ण भूमिका है। सभी लोग भीड़ से बचें। बाहर निकलने की स्थिति में हर हाल में शारीरिक दूरी बनाकर ही रहे।

लॉकडाउन के निर्धारित समय में दुकानदारों द्वारा मनमानी कर भभुआ मोहनिया मुख्य पथ पर भी ठेला लगाकर अपनी दुकानें लगा दे रहे हैं। इस तरह की दुकान लगने से मुख्य पथ पर भीड़ बढ़ने के साथ-साथ आवागमन भी बाधित होने लगा है। पैदल चलने वाले लोगों को मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है। सब्जी मंडी रोड में भी ठेला पर दुकान लगाने वाले दुकानदारों की मनमानी से लोगों को आने जाने में भारी परेशानी हो रही है। प्रशासनिक कार्रवाई के दौरान कुछ देर के लिए दुकानों को इधर-उधर कर लिया जाता है। उसके बाद पथ पर ही दुकान लगाने से भीड़ की स्थिति बन जा रही है। जबकि जिला प्रशासन ने वार्डों में जाकर सब्जी बेचने का निर्देश दिया है। लेकिन दुकानदार इस आदेश का अनुपालन नहीं कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी