कहीं कोरोना से बचाव तो, कहीं उड़ी नियमों की धज्जियां

बुधवार को प्रथम चरण के अंतर्गत कैमूर जिले के चारों विधानसभा भभुआ मोहनियां रामगढ़ और चैनपुर के मतदान केंद्रों पर निर्धारित समय सात बजे से मतदान शुरू हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Oct 2020 02:26 PM (IST) Updated:Wed, 28 Oct 2020 02:26 PM (IST)
कहीं कोरोना से बचाव तो, कहीं 
उड़ी नियमों की धज्जियां
कहीं कोरोना से बचाव तो, कहीं उड़ी नियमों की धज्जियां

कैमूर। बुधवार को प्रथम चरण के अंतर्गत कैमूर जिले के चारों विधानसभा भभुआ, मोहनियां, रामगढ़ और चैनपुर के मतदान केंद्रों पर निर्धारित समय सात बजे से मतदान शुरू हुआ। मतदान केंद्रों पर कोविड 19 से बचाव को लेकर पूर्व से भी जिला प्रशासन द्वारा गाइडलाइन जारी किया गया था। जिसकी जानकारी के लिए जागरुकता अभियान चलाया गया। इस गाइडलाइन से मतदान कर्मियों के साथ सुरक्षा बल के जवानों को भी अवगत कराया गया था। इसके बाद भी जिले के कई मतदान केंद्रों पर कोरोना से बचाव को लेकर सतर्कता नहीं दिखी। कई मतदान केंद्रों पर कोरोना से बचाव को लेकर सतर्कता देखी गई। लेकिन कुछ मतदान केंद्रों पर कोरोना से बचाव के सारे नियमों की धज्जियां उड़ी। जिसको वहां मौजूद मतदान कर्मी और सुरक्षा बल के जवानों ने देखा भी। लेकिन कोई कुछ नहीं कर सका। इस दौरान मतदान केंद्र पर पहुंचे मतदाता बिना सोशल डिस्टेंसिग के ही खड़ा होकर अपनी बारी का इंतजार किए। वहीं कतार में खड़ा कई लोग बिना मास्क के ही मतदान करने पहुंचे। इस दौरान मतदान कर्मियों ने थोड़ी सख्ती दिखाई तो बिना मास्क के पहुंचे लोगों ने गमछा से मुंह व नाक ढंक लिया।

कोरोना के नियमों की जिन मतदान केंद्रों पर धज्जियां उड़ी वहां प्रशासनिक व्यवस्था में भी चूक नजर आई। उन मतदान केंद्रों पर मास्क भी मतदाताओं को उपलब्ध नहीं कराया गया। जबकि पूर्व से यह बताया जा रहा था कि जो मतदाता बिना मास्क के मतदान केंद्र पर आएंगे उन्हें मास्क भी उपलब्ध कराया जाएगा। लेकिन ऐसा कुछ मतदान केंद्रों पर नहीं हुआ। सुबह के समय सात बजे मतदान केंद्रों पर पहुंचे मतदाताओं को कुछ भी नहीं दिया गया। न उनका हाथ सैनिटाइज कराया गया और न ही उन्हें ग्लव्स दिया गया। लेकिन कुछ देर बाद जब सभी मतदान कर्मी पूरी तरह तैयार हो गए तब कोरोना से बचाव के लिए जारी गाइडलाइन के अनुसार कार्य किया गया।

chat bot
आपका साथी