कुदरा में दवा दुकानों में हुई छापामारी

डीएम के निर्देश पर शुक्रवार को कुदरा प्रखंड मुख्यालय में दवा दुकानों में अधिकारियों की टीम ने छापेमारी कर जांच की।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 05:32 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 05:32 PM (IST)
कुदरा में दवा दुकानों में हुई छापामारी
कुदरा में दवा दुकानों में हुई छापामारी

कैमूर। डीएम के निर्देश पर शुक्रवार को कुदरा प्रखंड मुख्यालय में दवा दुकानों में अधिकारियों की टीम ने छापेमारी कर जांच की। अधिकारियों के द्वारा मुख्य रूप से दवाओं की अधिक कीमतों की शिकायतों की जांच की गई। हालांकि इसमें कहीं कोई गड़बड़ी देखने को नहीं मिली। अधिकारियों की टीम का नेतृत्व मोहनियां के एएसडीएम संजीत कुमार कर रहे थे। उनके साथ औषधियों से संबंधित विभाग के अधिकारी भी मौजूद थे।

जानकारी के मुताबिक करीब आधा दर्जन दवा दुकानों की जांच की गई। अधिकारी सादे लिबास में दुकानों पर ग्राहक के रूप में पहुंचते थे और कोविड-19 से संबंधित दवाओं की मांग कर उनकी कीमतें पूछते थे। हालांकि कहीं भी अधिक कीमत वसूले जाने की कुदरा में शिकायत सही नहीं पाई गई। एएसडीएम ने बताया कि डीएम के निर्देश पर उनकी टीम के द्वारा विभिन्न प्रखंडों में दवा दुकानों की जांच की जा रही है। कुदरा में जांच के दौरान दवाओं की कीमतों में कोई अनियमितता सामने नहीं आई। कुछ दुकानों में कैशमेमो व अन्य कागजात समुचित रूप में उपलब्ध नहीं थे। उन्हें सोमवार तक अनुमंडल कार्यालय में लाकर जांच कराने को कहा गया है।

खाद्य सामग्री की दुकानों में छापामारी की अधिक जरूरत :

इससे पहले दवा दुकानों में अधिकारियों की टीम की छापेमारी की बात सुनकर कुदरा व आस पास के इलाके में लोगों का कौतूहल बढ़ गया। हालांकि स्थानीय लोगों की मानें तो कुदरा में आवश्यक दवाओं की उपलब्धता और उनकी कीमतों को लेकर जनता की शिकायतें बहुत नहीं हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि कुदरा और आसपास के बाजारों में खाद्य सामग्री से संबंधित दुकानों में छापामारी की जरूरत है। उनके द्वारा खाद्य सामग्री की मनमानी कीमतें वसूली जा रही है। खासतौर पर दालों व तेलों की नई फसल के बाजार में आ जाने के बावजूद उनकी पहले से भी अधिक कीमतें वसूल की जा रही हैं। इससे लगातार लॉकडाउन की मार झेल रही जनता को काफी कष्ट हो रहा है।

chat bot
आपका साथी