कैमूर में मारपीट में घायल वृद्ध की इलाज के दौरान मौत, आरोपित गिरफ्तार

स्थानीय थाना क्षेत्र के सीवों गांव निवासी रज्जन राम (65)को सोमवार की देर शाम बदमाशों ने घर पर चढ़कर लाठी-डंडे से पीटकर गंभीर रूप से घायल कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 11:31 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 11:31 PM (IST)
कैमूर में मारपीट में घायल वृद्ध की इलाज  के दौरान मौत, आरोपित गिरफ्तार
कैमूर में मारपीट में घायल वृद्ध की इलाज के दौरान मौत, आरोपित गिरफ्तार

भभुआ: स्थानीय थाना क्षेत्र के सीवों गांव निवासी रज्जन राम (65)को सोमवार की देर शाम बदमाशों ने घर पर चढ़कर लाठी-डंडे से पीटकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। हालत गंभीर देखते हुए मंगलवार को डाक्टर ने वाराणसी रेफर कर दिया। रास्ते में ले जाने के दौरान दम तोड़ दिया। बदमाशों ने भैंस की पूंछ पर गाड़ी चढ़ा दिया। इसका विरोध करने पर जान ले ली। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम कराकर शव को स्वजनों को सौंप दिया। इस मामले में पुलिस ने सीवों गांव निवासी मुख्य आरोपित रामू राम को गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के अनुसार सीवों गांव निवासी राजेश राम की पत्नी कंचन देवी 21 जून की रात लग नौ बजे वह अपने घर के दरवाजे पर बैठी थी। उसने कहा कि मेरे ससुर रज्जन राम व घर के अन्य लोग भी बैठे थे। इसी दौरान गांव के बिगाउ राम का पुत्र रामू राम चार चक्का वाहन लेकर आ रहा था। वाहन लाने के क्रम में दरवाजे पर बंधी भैस की पूंछ पर चक्का चढ़ गया। इस पर रज्जन राम ने रामू राम को देखकर गाड़ी चलाने की बात कही। इस पर रामू राम ने श्वसुर को गाली देते हुए कहा कि कि अभी आकर बताते हैं कि क्या करना चाहिए। कुछ ही देर बाद रामू राम, रामचंदर राम, दुलार चंद्र राम, गोरख राम व सच्चर राम हाथ में लाठी डंडा व चाकू लेकर आए और घर के दरवाजे पर खड़े होकर गाली देने लगे। हल्ला सुनकर मेरे पति राजेश राम, ज्येष्ठ जर्नादन राम व रमेश राम व घर तीन अन्य लोग आकर गाली देने से मना करने लगे। इस पर दुलारचंद ने ललकारते हुए कहा कि क्या देखते हो साले को जान से मार दो। इस पर रामचंद्र राम ने अपने हाथ में लिए लाठी व रामू राम ने अपने हाथ में लिए चाकू से मेरे श्वसुर पर हमला कर दिया। इससे वह घायल होकर गिर पड़े। उन्हें बचाने गए मेरे पति राजेश राम व ज्येष्ठ जर्नादन राम को भी उक्त लोगों ने मारपीट कर घायल कर दिया। श्वसुर को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालत गंभीर देखते हुए मंगलवार को वाराणसी रेफर कर दिया गया। पैसे की व्यवस्था करने के बाद दोपहर बाद घायल को वाराणसी ले जाने का प्रयास किया गया। लेकिन यूपी के चंदौली जिला के पार करते समय श्वसुर की मौत हो गई। रात में ही शव को लेकर सदर अस्पताल आना पड़ा।

दूसरे पक्ष के रामू राम ने थाना में दिए अपने आवेदन में लिखा था कि 21 जून को रोज की भांति जब वह अपनी भैंस रज्जन राम के दरवाजे के पास बांधने गया तो रज्जन राम गाली देने लगे। इसका विरोध करने पर रज्जन राम व राजेश राम व जर्नादन राम, रमेश राम तथा अनूप राम मुझे मारने लगे। सिर में चोट लगने से घायल होने पर मेरी पत्नी बिमली देवी व भतीजा शैलेष मुझे बचाने आए तो उन्हें भी मारपीट कर घायल कर दिया। इस संबंध में थानाध्यक्ष रामानंद मंडल ने बताया कि मारपीट की घटना की प्राथमिकी दर्ज कर ली गई थी। लेकिन घायल वृद्ध की मृत्यु हो जाने से हत्या की प्राथमिकी दर्ज कर मुख्य आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया। इस घटना में चार अन्य लोग भी घायल थे, जिनका इलाज सदर अस्पताल में हुआ है। घायलों में रमेश राम, राजेश राम व जर्नादन राम व एक महिला शामिल है।

chat bot
आपका साथी