कैमूर में तेजी से बढ़ रही कोरोना संक्रमितों की संख्या, वैक्सीन नदारद

जिले में कोरोना महामारी की गिरफ्त मजबूत होती जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 09 Apr 2021 11:46 PM (IST) Updated:Fri, 09 Apr 2021 11:46 PM (IST)
कैमूर में तेजी से बढ़ रही कोरोना संक्रमितों की संख्या, वैक्सीन नदारद
कैमूर में तेजी से बढ़ रही कोरोना संक्रमितों की संख्या, वैक्सीन नदारद

कैमूर। जिले में कोरोना महामारी की गिरफ्त मजबूत होती जा रही है। जिससे प्रशासनिक पदाधिकारियों व स्वास्थ्य विभाग की चिता बढ़ने लगी है। लेकिन आम आवाम पर इसका असर नहीं दिख रहा है। बाजारों व सार्वजनिक स्थलों पर काफी भीड़ दिख रही है। जिसमें इक्का दुक्का लोग ही मास्क लगाए दिखाई देते हैं। शारीरिक दूरी बनाए रखने की बजाय आपस में धक्का मुक्की करते लोग चल रहे हैं। जो चिता का विषय है। अनुमंडल अस्पताल और भभुआ रोड स्टेशन पर एंटीजन टेस्ट हो रहा है। जिसमें लगातार कोरोना संक्रमित मामले आ रहे हैं। इसको देखते हुए पदाधिकारी व स्वास्थ्य विभाग की टीम सजग है। कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ ही जिले में वैक्सीन गायब है। जिससे लोगों की चिता बढ़ने लगी है। जिस समय कोरोना का आक्रमण थमा उस समय जिले में वैक्सिनेशन कार्यक्रम जोरों पर था। पंचायत स्तर पर शिविर लगाकर लोगों को कोरोना प्रतिरोधक टीके लगाए गए। जब संक्रमितों की संख्या में तेजी से वृद्धि होने लगी तो वैक्सीन समाप्त हो गई। इसके बावजूद पदाधिकारी गाइडलाइन का अनुपालन सुनिश्चित कराने में जुटे हैं।

गुरुवार की रात मोहनियां के एएसडीएम संजीत कुमार ने भभुआ रोड स्टेशन पहुंचकर मेडिकल टीम द्वारा की जा रही जांच से संबंधित जानकारी ली। उन्होंने कहा की ट्रेन से उतरने वाले हर यात्री की जांच होनी चाहिए। कोई भी यात्री छूटे नहीं। जीआरपी व आरपीएफ को निर्देश दिया की मुस्तैदी के साथ प्लेटफार्म पर जांच में सहयोग करें। सभी यात्रियों को कतारबद्ध कराकर उनकी कोरोना जांच कराएं। इसमें लापरवाही नहीं होनी चाहिए। जांच में जो यात्री कोरोना पॉजिटिव मिल रहे हैं उनको आइसोलेशन की सलाह देकर घर पहुंचाया जाए।

नगर पंचायत ने कई जगहों पर कराया सैनिटाइजेशन -

शुक्रवार को नगर पंचायत द्वारा भभुआ रोड स्टेशन और अनुमंडल अस्पताल को सैनिटाइज किया गया। प्लेटफॉर्म के बेंच, सीढि़यों, टिकट घर, काउंटर व रेलवे के पदाधिकारियों के कक्ष को सैनिटाइज किया गया। जिससे कोरोना संक्रमण को रोका जा सके। अनुमंडल अस्पताल के उपाधीक्षक डा. एके दास की देखरेख में अस्पताल के सभी कक्षों, मरीजों के बैठने वाले बेंच, दवा काउंटर गेट इत्यादि को सैनिटाइजेशन हुआ। उपाधीक्षक ने बताया की शुक्रवार को अनुमंडल अस्पताल में 221 लोगों का एंटीजन टेस्ट हुआ। जिसमें 13 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले। सभी को आवश्यक दवा देकर होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई। जांच अभियान को और तेज किया गया है। जिससे समय पर संक्रमितों की पहचान कर उनका इलाज किया जा सके।

chat bot
आपका साथी