विद्यालय का ताला तोड़ लाखों की चोरी

थाना क्षेत्र के ग्राम खरिगांवा में स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय में रविवार की रात चोरों के द्वारा विद्यालय का ताला तोड़ कर विद्यालय से बैट्री इन्वर्टर माइक एवं एक आहूजा कंपनी की मशीन सहित कई सामग्री की चोरी कर ली गई। चोरी की जानकारी सोमवार की सुबह उस समय हुई जब विद्यालय की शिक्षिका सीमा कुमारी सबसे पहले विद्यालय में पहुंची। इस दौरान कार्यालय में एवं सीढ़ी के रास्ते में लगाए गए दरवाजे का ताला टूटा हुआ था।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 05:49 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 06:06 PM (IST)
विद्यालय का ताला तोड़ लाखों की चोरी
विद्यालय का ताला तोड़ लाखों की चोरी

कैमूर। थाना क्षेत्र के ग्राम खरिगांवा में स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय में रविवार की रात चोरों के द्वारा विद्यालय का ताला तोड़ कर विद्यालय से बैट्री, इन्वर्टर, माइक एवं एक आहूजा कंपनी की मशीन सहित कई सामग्री की चोरी कर ली गई। चोरी की जानकारी सोमवार की सुबह उस समय हुई जब विद्यालय की शिक्षिका सीमा कुमारी सबसे पहले विद्यालय में पहुंची। इस दौरान कार्यालय में एवं सीढ़ी के रास्ते में लगाए गए दरवाजे का ताला टूटा हुआ था। संदेह के आधार पर उनके द्वारा कमरे में देखा गया तो कार्यालय से एवं छत पर स्थित कमरे में से इनवर्टर बैटरी आदि की चोरी की बात सामने आई। जिसके बाद उनके द्वारा स्थानीय लोगों सहित विद्यालय समिति को इसकी सूचना दी गई। विद्यालय के प्रधानाध्यापक श्याम बिहारी राम ने बताया कि सुबह 6:40 पर यह विद्यालय पहुंचे। इस दौरान विद्यालय में शिक्षिका सीमा कुमारी एवं ग्राम खरिगांवा के अन्य लोग भी वहां मौजूद थे। वहां इन्हें जानकारी प्राप्त हुई कि रात में किसी के द्वारा विद्यालय के कार्यालय एवं सीढ़ी के दरवाजे का ताला तोड़ दिया गया। जब इनके द्वारा जांच की गई तो कार्यालय में रखे गए आहूजा कंपनी की मशीन एवं माइक गायब थे। सभी कागजात इधर-उधर बिखरे हुए पाए गए। कार्यालय का सभी आलमीरा खुला हुआ था। जिसके बाद इनके द्वारा छत के ऊपर स्थित कमरा जिसमें एलइडी टीवी इनवर्टर आदि विद्यालय के पठन-पाठन के लिए रखा गया था, जांच के दौरान वहां इनवर्टर, बैटरी, पेनड्राइव आदि गायब पाया गया। जिसके बाद इनके द्वारा इसकी सूचना स्थानीय महिला चौकीदार को दी गई। मौके पर पहुंची महिला चौकीदार के द्वारा चैनपुर थाना को चोरी की घटना से संबंधित जानकारी दी गई। इस मामले को लेकर इनके द्वारा चैनपुर थाने में आवेदन दिया गया है।

इस संबंध में चैनपुर थाना के द्वारा बताया गया कि प्राप्त आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज करते हुए मौके पर पुलिस को जांच के लिए भेजा गया है।

chat bot
आपका साथी