शिविर में 87 दिव्यांगों के स्वास्थ्य की हुई जांच

पेज तीन- फोटो नंबर- 10 - शिविर में कुल 105 दिव्यांगों ने दिया आवेदन संवाद सूत्र रामपुर प्रखंड मुख्यालय स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में शुक्रवार को दिव्यांगता शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ. सिद्धार्थ राज सिंह एवं नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. राजू लाल ने दिव्यांगों के स्वास्थ्य

By JagranEdited By: Publish:Fri, 15 Nov 2019 05:47 PM (IST) Updated:Fri, 15 Nov 2019 05:47 PM (IST)
शिविर में 87 दिव्यांगों के स्वास्थ्य की हुई जांच
शिविर में 87 दिव्यांगों के स्वास्थ्य की हुई जांच

प्रखंड मुख्यालय स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में शुक्रवार को दिव्यांगता शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ. सिद्धार्थ राज सिंह एवं नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. राजू लाल ने दिव्यांगों के स्वास्थ्य की जांच की। चिकित्सकों ने जांच कर दिव्यांगता प्रतिशत का भी निर्धारण किया। इस अवसर पर लगभग 105 दिव्यांगों ने जांच के लिए आवेदन किया। जिसमें 87 दिव्यांगों की जांच की गई। शेष 18 दिव्यांगों की जांच अगले शिविर में की जाएगी। बाद में उन्हे दिव्यांगता प्रमाण पत्र निर्गत किया जाएगा।

पीएचसी प्रभारी डॉ प्रमोद कुमार ने बताया कि नाक, गला के चिकित्सक के शिविर में उपलब्ध नहीं होने पर भभुआ सदर अस्पताल के लिए 45 दिव्यांगों को रेफर किया गया है। उन्होंने बताया कि 21 आंख के, 28 हड्डी व तीन अपरोशी का जांच शिविर में किया गया। शेष 18 लोगों की जांच अगले शिविर में की जाएगी। शिविर को लेकर सुबह से ही दिव्यांगों की भीड़ कार्यालय परिसर में जुट गई थी। इस मौके पर बीएमडी चंदन कुमार, अखिलेश कुमार मौर्य, चंदन कुमार, अजय कुमार सहित अन्य शामिल थे।

chat bot
आपका साथी