जिले में लॉकडाउन टू हुआ प्रभावी, पदाधिकारी दिखे सख्त

जिले में रविवार को लॉकडाउन टू लागू हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 04:52 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 04:52 PM (IST)
जिले में लॉकडाउन टू हुआ 
प्रभावी, पदाधिकारी दिखे सख्त
जिले में लॉकडाउन टू हुआ प्रभावी, पदाधिकारी दिखे सख्त

कैमूर। जिले में रविवार को लॉकडाउन टू लागू हो गया। जो आगामी 25 मई तक प्रभावी रहेगा। पहले दिन रविवार को लॉकडाउन टू के गाइडलाइन का अनुपालन कराने को लेकर प्रशासनिक पदाधिकारी सख्त दिखे। सुबह के समय ही नगर परिषद की टीम सड़क पर उतर कर दुकानदारों व आमलोगों को लॉकडाउन टू के गाइडलाइन के बारे में जानकारी के लिए घोषणा कर रही थी।

बता दें कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को रोकने के लिए राज्य सरकार ने 5 मई से 15 मई तक लॉकडाउन की घोषणा की थी। जिसकी अवधि 15 मई को ही समाप्त हो गई थी। पुन: लॉकडाउन को विस्तारित करते हुए राज्य सरकार ने 16 मई से 25 मई तक इस अवधि को कर दिया है। इसमें दुकानों के खुलने का समय भी परिवर्तित कर दिया गया है। रविवार को लॉकडाउन टू को लागू करवाने के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से सतर्क रहा। लॉकडाउन में शहरी क्षेत्र की दुकानों व प्रतिष्ठानों को 6 बजे से 10 बजे तक खोलने की अनुमति थी।

वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में 8 बजे से 12 बजे तक दुकानों को खोलने का समय निश्चित किया गया था। निश्चित समय अवधि तक दुकानों को खोलने के अनुमति जिला प्रशासन द्वारा दी गई। निर्धारित समय समाप्त होते ही जिले के प्रशासनिक व पुलिस पदाधिकारी सड़कों पर उतर कर दुकानों को बंद कराते हुए लोगों को अपने अपने घरों में जाने की बात कहे। प्रशासनिक सख्ती देख समय से दुकानदारों ने दुकानों को बंद कर दिया। जबकि लोग भी अपने-अपने घर चले गए। इसके चलते रविवार को दस बजे ही सड़कों पर सन्नाटा पसर गया।

उल्लेखनीय है कि प्रथम लॉकडाउन से जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार में काफी कमी देखी जा रही है। इससे लोग यह उम्मीद जता रहे हैं। लॉकडाउन टू में दुकानों के खुलने के समय में जो कमी कर दी गई है इससे भीड़ और नियंत्रित होगी। इससे कोरोना संक्रमण की रफ्तार पूरी तरह रुक सकती है।

chat bot
आपका साथी