लॉकडाउन में खुली लालापुर व केवढ़ी की तीन दुकानों को प्रशासन ने किया सील

कोविड-19 को देखते हुए सरकार के द्वारा लगाए गए लॉकडाउन को धता बताते हुए खुल रही दुकानों के खिलाफ कुदरा थाना क्षेत्र अंतर्गत प्रशासन का अभियान बुधवार को भी जारी रहा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 04:47 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 04:47 PM (IST)
लॉकडाउन में खुली लालापुर व केवढ़ी 
की तीन दुकानों को प्रशासन ने किया सील
लॉकडाउन में खुली लालापुर व केवढ़ी की तीन दुकानों को प्रशासन ने किया सील

कैमूर। कोविड-19 को देखते हुए सरकार के द्वारा लगाए गए लॉकडाउन को धता बताते हुए खुल रही दुकानों के खिलाफ कुदरा थाना क्षेत्र अंतर्गत प्रशासन का अभियान बुधवार को भी जारी रहा। बीडीओ अशोक कुमार, अंचलाधिकारी शशि सिंह तथा थानाध्यक्ष अजय कुमार ने पुलिस बल के साथ प्रखंड मुख्यालय के आसपास के बाजारों का दौरा किया तथा तीन दुकानों को सील किया। सील की गई दुकानों में स्थानीय थाना क्षेत्र के केवढ़ी गांव की एक ब्यूटी पार्लर तथा लालापुर बाजार की एक कपड़ा दुकान व एक बर्तन दुकान शामिल हैं। उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी प्रशासन के द्वारा कुदरा और पुसौली बाजार की कुछ दुकानों को सील किया जा चुका है। अधिकारियों की कोशिश रह रही है कि अलग-अलग क्षेत्रों में कार्रवाई की जाए ताकि कोविड-19 के प्रोटोकॉल का अनुपालन प्रखंड मुख्यालय ही नहीं ग्रामीण क्षेत्रों में भी हो। हालांकि लगातार प्रशासनिक कार्रवाई होने के बाद भी दुकानों का चोरी-छिपे खुलना जारी है। यह भी शिकायतें मिल रही हैं कि दुकानदार सामने से शटर गिराकर पिछले दरवाजे से ग्राहकों को दुकान के अंदर ले जाकर अपना धंधा चला रहे हैं।

उधर, आमजन भी लापरवाही बरतने से बाज नहीं आ रहे हैं। आस पास कोई मौत होती है तो दो-चार दिन सतर्कता बरतते हैं लेकिन उसके बाद लापरवाही का दौर फिर शुरू हो जाता है। जनप्रतिनिधि भी लोगों को महामारी के खतरों से आगाह करने की जगह भविष्य में होने वाले पंचायत चुनाव को देखते हुए तुष्टीकरण की नीति पर चलते हुए दिखाई पड़ रहे हैं।

chat bot
आपका साथी