कैमूर में अलग फीडर की मांग को लेकर खजुरा के ग्रामीणों का पावर हाउस पर हंगामा

स्थानीय प्रखंड के खजुरा पावर हाउस पर शनिवार को खजुरा गांव के ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 14 Aug 2021 05:06 PM (IST) Updated:Sat, 14 Aug 2021 05:06 PM (IST)
कैमूर में अलग फीडर की मांग को लेकर खजुरा 
के ग्रामीणों का पावर हाउस पर हंगामा
कैमूर में अलग फीडर की मांग को लेकर खजुरा के ग्रामीणों का पावर हाउस पर हंगामा

कैमूर। स्थानीय प्रखंड के खजुरा पावर हाउस पर शनिवार को खजुरा गांव के ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया। इस दौरान लोगों ने बिजली विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। ग्रामीणों की मांग थी कि खजुरा गांव की बिजली का अलग फीडर होना चाहिए। इस मांग को लेकर ग्रामीणों ने बिजली विभाग के खिलाफ घंटों नरेबाजी की और एसडीओ को बुलाने की मांग कर रहे थे।

ग्रामीणों ने बताया कि गांव में विषैले जानवरों से सुरक्षा के लिए गांव के बिजली पोल पर प्रकाश के लिए बल्ब लगाया गया था। लेकिन बिजली विभाग द्वारा उसे निकलवा दिया गया। जब बिजली विभाग से निकलवाने का कारण पूछा गया तो जेई द्वारा अभद्र व्यवहार किया गया। वहीं ग्रामीणों ने कहा कि हमलोग के गांव की ही जमीन में पावर हाउस है। लेकिन इसका लाभ कुछ नहीं मिलता है। जबकि पहले खजुरा फीडर के नाम से एक फीडर था, लेकिन आज वह नहीं है। हमलोग के फीडर का कनेक्शन बड़कागांव फीडर में जोड़ दिया गया है। हमलोगों की मांग है कि पसाई पंचायत के खजुरा, बिछिया, कुर्था, पसाई, मझियाव, सोनवर्षा, सरिया टोला, रामपुर का अलग फीडर कर खजुरा फीडर में कनेक्शन कर बिजली आपूर्ति बहाल कराया जाए। वहीं कुछ लोगों ने कहा कि हमलोगों का आठ माह में 32 हजार से अधिक का बिजली का बिल आया है। जबकि हमलोग केवल बल्ब जलाते हैं। ग्रामीणों ने करीब तीन से चार घंटा तक विभाग के खिलाफ आक्रोश जाहिर किया। प्रदर्शन करने वालों में मुकुल सिंह, राहुल सिंह, गप्पू सिंह, संजय कुमार, पंकज कुमार सिंह, अखिलेश सिंह, रिकू सिंह सहित अन्य ग्रामीण शामिल थे।

इस संबंध में जेई शैलेश कुमार ने बताया कि खजुरा सहित आठ गांव का अलग फीडर के लिए लोग प्रदर्शन कर रहे थे। इस समस्या को लेकर वरीय पदाधिकारी को अवगत करा दिया गया। जो भी आरोप लगाया जा रहा है वह बेबुनियाद है।

chat bot
आपका साथी