जिन्हें गाइडलाइन पालन करवाना है खुद उड़ा रहे धज्जियां

स्थानीय प्रखंड के बीआरसी स्थित सभागार भवन में मंगलवार को सभी बीआरपी सभी सीआरसीसी सभी विद्यालय के प्रधान शिक्षकों की मासिक बैठक की गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 04:34 PM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 10:42 PM (IST)
जिन्हें गाइडलाइन पालन करवाना है खुद उड़ा रहे धज्जियां
जिन्हें गाइडलाइन पालन करवाना है खुद उड़ा रहे धज्जियां

कैमूर। स्थानीय प्रखंड के बीआरसी स्थित सभागार भवन में मंगलवार को सभी बीआरपी सभी सीआरसीसी, सभी विद्यालय के प्रधान शिक्षकों की मासिक बैठक की गई। जिनको कोरोना का गाइड लाइन पालन करवाना है। वे खुद ही नहीं कर रहे हैं।

बता दें कि बैठक की अध्यक्षता प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी रत्नेश कुमार ने की। जिसमें कोरोना से बचाव के लिए जारी गाइडलाइन के सभी नियमों की धज्जियां उड़ी। ऐसा नहीं कि सिर्फ शिक्षक ही कोरोना के नियमों की धज्जियां उड़ाए बल्कि पदाधिकारी को भी इसका ख्याल नहीं रहा। ऐसे में जब शिक्षा विभाग के पदाधिकारी और शिक्षक ही कोरोना से बचाव को लेकर सतर्क नहीं है तो वे विद्यालयों में पढ़ने आने वाले बच्चों को कैसे बचाएंगे यह सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है। बैठक में सर्व प्रथम पूर्व में हुई बैठकों की समीक्षा की गई। इसके बाद दीक्षा पोर्टल एप के माध्यम से ऑनलाइन प्रशिक्षण प्राप्त कर चुके शिक्षकों के संबंध में समीक्षा की गई। वहीं कक्षा एक से आठ तक संचालित पाठ्यपुस्तकों के अभ्यास के हल करने के संबंध में समीक्षा की गई। सभी बच्चे के पास वर्गवार पाठ्यपुस्तकों की उपलब्धता सुनिश्चित कराने के संबंध में समीक्षा एवं प्रतिवेदन प्राप्त करना पाठ्यपुस्तक क्रय करने के लिए बच्चों एवं अभिभावकों को प्रेरित करने हेतु रणनीति बनाना। इको क्लब एवं यूथ क्लब के गठन के संबंध में समीक्षा की गई। रात्रि प्रहरी के प्रतिनियुक्ति के संबंध में समीक्षा की गई। इसके बाद जिला कार्यक्रम पदाधिकारी समग्र शिक्षा अभियान कैमूर के आदेशानुसार फिट इंडिया एवं खेलो इंडिया के पोर्टल पर स्कूलों के रजिस्ट्रेशन करने के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया।

chat bot
आपका साथी