गाइडलाइन का अनुपालन कराने को लेकर सख्त हुआ प्रशासन

कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण ने प्रशासन की परेशानी बढ़ा दी है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 05 Apr 2021 05:17 PM (IST) Updated:Mon, 05 Apr 2021 11:44 PM (IST)
गाइडलाइन का अनुपालन कराने  को लेकर सख्त हुआ प्रशासन
गाइडलाइन का अनुपालन कराने को लेकर सख्त हुआ प्रशासन

कैमूर। कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण ने प्रशासन की परेशानी बढ़ा दी है। इससे बचाव के लिए सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देश का अनुपालन सुनिश्चित कराने को प्रशासन सख्त हो गया है।

मोहनियां के एएसडीएम संजीत कुमार के नेतृत्व में सोमवार को नगर के बस पड़ाव में जांच अभियान चलाया गया। जिसमें बिना मास्क के बसों में बैठे चालक व यात्रियों को देखकर पदाधिकारी हैरान रह गए। ऐसी छह बसों के चालकों से एक एक हजार रुपये जुर्माना वसूला गया। इससे बस चालकों व यात्रियों में हड़कंप मच गया। जांच अभियान में नगर पंचायत के कर्मी व पुलिस बल के जवान शामिल थे।

एएसडीएम ने बताया की एक बार फिर कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ने लगा है। तीन अप्रैल को आपदा प्रबंधन समूह की बैठक में इसके नियंत्रण के लिए विशेष अभियान चलाकर गाइड अनुपालन सुनिश्चित कराने का निर्णय लिया गया। गृह विभाग (विशेष शाखा) द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि सभी जिला पदाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक अपने-अपने क्षेत्र में गृह मंत्रालय भारत सरकार की कोविड-19 के संक्रमण को नियंत्रित करने हेतु जारी अद्यतन दिशा निर्देश तथा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय भारत सरकार द्वारा कार्य स्थलों, धार्मिक स्थल, शॉपिग मॉल, होटल एवं रेस्टोरेंट के संचालन के संबंध में निर्गत अद्यतन मानक संचालन प्रक्रिया का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराने को कहा गया है। पांच अप्रैल से 11 अप्रैल तक सभी विद्यालयों को बंद कर दिया गया है।

श्राद्ध में 50 व शादी समारोह में ढाई सौ ही हो सकेंगे शामिल

सार्वजनिक स्थलों पर किसी भी प्रकार के आयोजनों पर पांच अप्रैल से पूरे माह तक रोक लगाई गई है। यह रोक श्राद्ध एवं अन्य पारिवारिक कार्यक्रमों पर लागू नहीं होगा। श्राद्ध में 50 व शादी समारोह में ढाई सौ से अधिक व्यक्तियों के शामिल होने की अनुमति नहीं होगी। बसों व भीड़ वाली जगहों में मास्क लगाना अनिवार्य है। आपस में छह गज की दूरी बनाकर रहना है। इसको लेकर सोमवार को बस पड़ाव में जांच की गई। जिसमें छह बसों में चालक व यात्री बिना मास्क लगाए बैठे थे। ऐसी बसों के चालकों से एक एक हजार की दर से जुर्माना वसूला गया। इसका कड़ाई से अनुपालन जरूरी है। आगे भी जांच अभियान जारी रहेगा। बिना मास्क के घूमने वालों से भी जुर्माना लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी