यात्री का मोबाइल लेकर भाग रहे चोर को जीआरपी ने दबोचा

यात्री का मोबाइल लेकर भाग रहे चोर को जीआरपी ने दबोचा

पंडित दीनदयाल उपाध्याय-गया रेलखंड पर अवस्थित भभुआ रोड स्टेशन पर शनिवार की रात एक यात्री का मोबाइल लेकर भाग रहे एक अंतर राज्यीय चोर को जीआरपी ने रंगे हाथ दबोच लिया। यह दूसरा मौका है जब किसी यात्री का मोबाइल चुराकर भाग रहे चोर को जीआरपी ने रंगे हाथ पकड़ा है।

Publish Date:Sun, 22 Nov 2020 10:59 PM (IST) Author: Jagran

संवाद सहयोगी मोहनियां: पंडित दीनदयाल उपाध्याय-गया रेलखंड पर अवस्थित भभुआ रोड स्टेशन पर शनिवार की रात एक यात्री का मोबाइल लेकर भाग रहे एक अंतर राज्यीय चोर को जीआरपी ने रंगे हाथ दबोच लिया। यह दूसरा मौका है जब किसी यात्री का मोबाइल चुराकर भाग रहे चोर को जीआरपी ने रंगे हाथ पकड़ा है। गिरफ्तार चोर पलामू झारखंड के हुसैनाबाद (जपला) थाना क्षेत्र के देवरी खुर्द ग्राम निवासी राम सुंदर मेहता का पुत्र उपेंद्र मेहता (27) बताया जाता है। इस संबंध में भभुआ रोड जीआरपी के थानाध्यक्ष रामसेवक सिंह ने बताया कि शनिवार की रात जीआरपी प्लेटफार्म संख्या एक पर गश्ती कर रही थी। इसी दौरान डाउन गंगा सतलज एक्सप्रेस आकर रुकी। तभी एक चोर मोबाइल लेकर ट्रेन से उतरकर भागने लगा। यात्री ने चोर चोर हल्ला करना शुरू किया। जिसे सुन जीआरपी ने भाग रहे चोर को खदेड़ कर पकड़ लिया। उसके पास से यात्री का चुराया मोबाइल भी बरामद हो गया। चोर जिस यात्री का मोबाइल लेकर भाग रहा था वह पलामू (झारखंड) जिला के पिपरा टाउन थाना के हरखुआं ग्राम निवासी जमाल मियां के पुत्र कुरबान अंसारी थे। ये और उक्त चोर दोनों एक साथ सासाराम स्टेशन पर शनिवार की रात डाउन गंगा सतलज एक्सप्रेस में सवार हुए थे। उपेंद्र मेहता ने ट्रेन में सवार होने के बाद अपने घर बात करने के लिए कुरबान अंसारी से उनका मोबाइल मांगा। एक ही जिला के निवासी होने के कारण उन्होंने विश्वास में उपेंद्र को बात करने के लिए अपना मोबाइल दे दिया। वह बात करते-करते भभुआ रोड स्टेशन पर आ गया। यहां जैसे ही ट्रेन प्लेटफार्म संख्या एक पर रुकी वह कुर्बान अंसारी का मोबाइल लेकर भागने लगा। उसे भागते देख यात्री ने चोर चोर का शोर मचाया। जिसे सुनकर जीआरपी के जवान दौड़ पड़े। प्लेटफार्म पर मोबाइल ले कर भाग रहे उपेंद्र मेहता को खदेड़कर पकड़ लिया गया। उसके पास से यात्री का मोबाइल भी बरामद हुआ। यह दूसरा मौका है जब किसी मोबाइल चोर को रंगे हाथ पकड़ा गया है।

बता दें कि इससे पहले 29 अक्टूबर की रात जीआरपी ने एक अंतर जिला चोर अहमद राजा को चोरी के मोबाइल के साथ रंगे हाथ पकड़ा था। जो किशनगंज जिला के पुठिया थाना के पानबाड़ा ग्राम निवासी था। घर चोर अजमेर सियालदह एक्सप्रेस में यात्रा कर रहे बंटी और शिव शंकर नामक यात्री का मोबाइल लेकर भाग रहा था। थानाध्यक्ष ने कहा कि रेल यात्रियों की सुरक्षा को लेकर जीआरपी मुस्तैद है। रात में स्टेशन के सभी प्लेटफार्म पर लगातार गश्त की जा रही है। ट्रेनों में विशेष जांच अभियान चलाया जा रहा है। इस दौरान ट्रेन से उतरने वाले हर व्यक्ति पर पैनी नजर रहती है। यात्रियों की भीड़ में ही अपराधिक तत्व सक्रिय रहते हैं। जीआरपी की सक्रियता से ही दूसरी बार किसी यात्री का मोबाइल ले कर भाग रहे चोर को रंगे हाथ पकड़ा गया है।चोर का मेडिकल चेकअप कराने के बाद गया जेल भेजा जाएगा।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.