सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन कर करें सुरक्षित यात्रा: डीएम

समाहरणालय के सभाकक्ष में सोमवार को कार्यक्रम आयोजित कर 32 वां सड़क सुरक्षा माह का शुभारंभ किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Jan 2021 05:31 PM (IST) Updated:Mon, 18 Jan 2021 05:31 PM (IST)
सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन कर करें सुरक्षित यात्रा: डीएम
सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन कर करें सुरक्षित यात्रा: डीएम

कैमूर। समाहरणालय के सभाकक्ष में सोमवार को कार्यक्रम आयोजित कर 32 वां सड़क सुरक्षा माह का शुभारंभ किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन विधायक भरत बिद, जिप अध्यक्ष विश्वंभर नाथ सिंह उर्फ वकील यादव, डीएम नवदीप शुक्ला, डीडीसी कुमार गौरव, एसपी राकेश कुमार व डीटीओ रामबाबू ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया। विधायक ने कहा कि एक माह तक चलाए जाने वाले सड़क सुरक्षा माह के अंतर्गत लोगों को मोटर अधिनियम का अनुपालन व सुरक्षित यातायात के लिए जागरूक किया जाएगा। इससे लोगों में सड़क दुर्घटना के प्रति सावधानी बरतने की जानकारी मिलेगी। वहीं जिप अध्यक्ष ने कहा कि नाबालिगों को वाहन चलाने के लिए अभिभावक देते हैं यह गलत है। अभिभावकों को भी सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक होना होगा। वहीं डीएम ने कहा कि सड़क सुरक्षा माह का आयोजन सिर्फ लोगों को जागरूक करने के लिए किया जा रहा है। इसका अनुपालन लोग स्वयं करें तो ही बेहतर है। क्योंकि जागरूकता के बाद भी लोग सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन नहीं करते। इससे आए दिन दुर्घटना हो रही है। इसके जरूरी है सड़क सुरक्षा के नियमों को जान कर उसका अनुपालन हर हाल में लोग करें। इससे जहां आमलोग भी सुरक्षित रहेंगे वहीं प्रशासन भी बेवजह परेशान नहीं होगा।

एसपी ने कहा कि यातायात नियम का अनुपालन नहीं करने से आए दिन लोगों को दुर्घटना का शिकार होना पड़ रहा है। यातायात नियमों का अनुपालन नहीं करने से ही अधिकांश दुर्घटनाएं होती है। इससे बचाव के लिए सभी को जागरूक होना जरूरी है। कार्यक्रम का संचालन कर रहे डीटीओ ने बताया कि यह कार्यक्रम 18 जनवरी से 19 फरवरी तक चलेगा। इस बीच कई कार्यक्रम होंगे। लोगों को जागरूक किया जाएगा। विद्यालयों में प्रतियोगिता आयोजित कर लोगों को जागरूक किया जाएगा। कार्यक्रम के समापन के बाद जागरूकता रथों को जिले के विभिन्न प्रखंडों में रवाना किया गया। इस मौके पर जिले के समाजसेवी बिरजू सिंह पटेल,एडीएम डॉ. संजय कुमार, कुमार विनोद, अनुज कुमार पांडेय सहित अन्य पदाधिकारी व कर्मी मौजूद रहे।

इनसेट

कार्यक्रम में चार लोग हुए पुरस्कृत

सड़क सुरक्षा के अंतर्गत बीते वर्ष 2020 में बेहतर कार्य करने वाले चार लोगों को पुरस्कार दिया गया। पुरस्कार में अंगवस्त्र, मां मुंडेश्वरी का मोमेंटों भेंट किया गया। पुरस्कार पाने वालों में सदर अस्पताल के चिकित्सक डॉ. सिद्धार्थ राज, यूपी के सैय्यराजा निवासी समरेंद्र सिंह, नगर के वार्ड नंबर दस निवासी मिथिलेश कुमार सिंह व यूपी के चंदौली के जगदीश सरहां गांव निवासी आशीष कुमार शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी