कैमूर के भभुआ नगर परिषद के हर वार्ड का होगा नामकरण, लगेगा बोर्ड

नगर परिषद भभुआ क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले कुल 25 वार्डों का अब नाम होगा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Jul 2021 10:57 PM (IST) Updated:Sat, 17 Jul 2021 10:57 PM (IST)
कैमूर के भभुआ नगर परिषद के हर वार्ड  का होगा नामकरण, लगेगा बोर्ड
कैमूर के भभुआ नगर परिषद के हर वार्ड का होगा नामकरण, लगेगा बोर्ड

भभुआ। नगर परिषद भभुआ क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले कुल 25 वार्डों का अब नाम होगा। उनके नाम का बोर्ड वार्ड में लगेगा। शनिवार को नगर के विकास व सुंदरीकरण को लेकर नगर परिषद कार्यालय में आयोजित हुई नप बोर्ड की बैठक में इसका निर्णय लिया गया। बैठक में इसके अलावा नगर के चारों तरफ बार्डर पर नगर परिषद का तोरण द्वार लगाने पर सहमति बनी। मुख्य जगहों पर एलईडी लगाने का निर्णय लिया गया। नगर में स्थित सभी पार्क व सरोवर की मरम्मत व सुंदरीकरण कराने की बात हुई। लाइटों को दुरुस्त कराने का प्रस्ताव पारित किया गया। बैठक में नगर की दो बदहाल गली, कब्रिस्तान की चहारदीवारी व हवाई अड्डा के बगल वाली सड़क को बनवाने का निर्णय लिया गया। इसमें जायका वाली गली व वार्ड नंबर 13 की गली को प्रमुखता से बनवाने का निर्णय लिया गया। नल जल योजना के तहत पानी आपूर्ति को शत प्रतिशत पूर्ण कराने का निर्णय लिया गया। सफाई व्यवस्था को और ठीक करने के लिए यंत्र की खरीदारी करने पर सहमति बनी।

इस संबंध में नगर परिषद भभुआ के सभापति जैनेंद्र कुमार आर्य उर्फ जॉनी ने बताया कि बैठक में नगर के सुंदरीकरण व विकास को लेकर चर्चा हुई। उक्त कार्य 15 वें वित्त से होगा। बैठक में जो सबसे अहम निर्णय लिया गया है वह वृद्धा व विधवा पेंशन पाने वाले योग्य लोगों के लिए लाभप्रद है।

डोर टू डोर विधवा व वृद्धा पेंशन के लिए लिया जाएगा फार्म

अब नगर परिषद की ओर से डोर टू डोर विधवा व वृद्धा पेंशन वाले योग्य लोगों से फार्म लिया जाएगा। इसके बाद सभी प्रक्रिया पूर्ण कर उनका फार्म जमा कर दिया जाएगा। अब ऐसे लोगों को भागदौड़ करने की जरूरत नहीं है। साथ ही जन्म, मृत्यु प्रमाण पत्र बनवाने का काम व टैक्स कलेक्ट करने का काम भी डोर टू डोर किया जाएगा। उन्होंने बताया कि बैठक में जिन दो गलियों व कब्रिस्तान के चहारदीवारी को लेकर चर्चा हुई उसका कार्य शीघ्र शुरू किया जाएगा। बैठक में नगर परिषद के ईओ, सभी वार्ड पार्षद व कर्मी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी