नवागत डीजीपी ने वीसी से की विधि व्यवस्था की समीक्षा

प्रदेश के कार्यकारी पुलिस महानिदेशक एस.के. सिघल ने गुरुवार को वीडियो कांफ्रेंसिग से जिले की विधि व्यवस्था की समीक्षा की। उन्होंने विधान सभा चुनाव को संपन्न कराने के लिए की गई तैयारी के संबंध में भी विस्तार से जानकारी ली। साथ ही संवेदन व अतिसंवेदनशील बूथों पर की जाने वाली विधि व्यवस्था के बारे में पूछताछ किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Sep 2020 10:27 PM (IST) Updated:Fri, 25 Sep 2020 05:14 AM (IST)
नवागत डीजीपी ने वीसी से की विधि व्यवस्था की समीक्षा
नवागत डीजीपी ने वीसी से की विधि व्यवस्था की समीक्षा

जासं, भभुआ: प्रदेश के कार्यकारी पुलिस महानिदेशक एस.के. सिघल ने गुरुवार को वीडियो कांफ्रेंसिग से जिले की विधि व्यवस्था की समीक्षा की। उन्होंने विधान सभा चुनाव को संपन्न कराने के लिए की गई तैयारी के संबंध में भी विस्तार से जानकारी ली। साथ ही संवेदन व अतिसंवेदनशील बूथों पर की जाने वाली विधि व्यवस्था के बारे में पूछताछ किया। इस मौके पर एडीजीपी कानून व्यवस्था ने चुनाव के दौरान बरती जाने वाली सावधानी के संबंध में व्यापक निर्देश दिए। उन्होंने चुनाव के दौरान अशांति फैलाने का प्रयास करने वालों के विरूद्ध की जा रही निरोधात्मक कार्रवाई के संबंध में पूछताछ किया। साथ ही इस कार्य में तेजी लाने का भी निर्देश दिया। एसपी दिलनवाज अहमद ने वरीय पदाधिकारियों को जिले की विधि व्यवस्था व विधान सभा चुनाव को निष्पक्ष व पारदर्शी तरीके से संपन्न कराने के लिए की जा रही तैयारी के संबंध में जानकारी दी। साथ ही चुनाव को लेकर की जा रही निरोधात्मक कार्रवाई, गुंडा पंजी संधारण व सीसीए प्रस्ताव की अनुशंसा के बारे में विस्तार से बताया। इस अवसर पर एएसपी अनंत कुमार राय व एएसपी अभियान नीतीन कुमार आदि भी उपस्थित थे।

विवाहिता ने देवर पर लगाया छेड़खानी का आरोप

जासं, भभुआ: जिले के कुदरा थाना क्षेत्र अंतर्गत एक गांव की विवाहिता ने अपने देवर पर छेड़खानी का आरोप लगाते हुए थाना में आवेदन दिया है। थाना में दिए गए आवेदन में विवाहिता ने लिखा है कि उसके पति ने दूसरी शादी कर ली है। इसके बाद वह कहीं चले गए। कुछ दिन बीतने के बाद देवर राहुल कुमार उसके साथ छेड़खानी करने लगा। विरोध करते हुए चिल्लाने पर ससुर लक्ष्मण पासवान व सास ज्योति देवी आई। लेकिन उनके द्वारा उल्टे विवाहिता को ही डांट फटकार लगाई गई। उनके द्वारा कहा गया कि खुद गलत काम कर दूसरे को फंसाने का प्रयास कर रही हो। इसके बाद उक्त लोगों द्वारा जान से मारने की योजना बनाई जा रही थी। इस बात का पता चलने पर अपने भाई को बुला कर वहां से विवाहिता किसी तरह निकली। गुरुवार को महिला थाना पहुंचकर उसने आवेदन दिया। इस संबंध में महिला थाना के थानाध्यक्ष शुभेंद्र कुमार ने बताया कि आवेदन मिला है। जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी