कैमूर में अनलाक होते ही बाजार मेंभीड़ दुकानदार बरत रहे लापरवाही

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए लगाए गए लाकडाउन की अवधि समाप्त होने के बाद सरकार द्वारा अनलाक कर दिया गया है। इसको लेकर कुछ गाइडलाइन भी जारी की गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 05:07 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 05:07 PM (IST)
कैमूर में अनलाक होते ही बाजार मेंभीड़
दुकानदार बरत रहे लापरवाही
कैमूर में अनलाक होते ही बाजार मेंभीड़ दुकानदार बरत रहे लापरवाही

कैमूर। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए लगाए गए लाकडाउन की अवधि समाप्त होने के बाद सरकार द्वारा अनलाक कर दिया गया है। इसको लेकर कुछ गाइडलाइन भी जारी की गई है। साथ ही दुकानों के खुलने के लिए समय का निर्धारण भी किया गया है और दुकानों पर कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए कुछ शर्तें रखी गई हैं। वहीं अनलाक करने के साथ ही सरकार से लेकर प्रशासन तक लोगों से अब भी सतर्क रहने की अपील कर रहा है। लेकिन इसका कोई असर कैमूर जिले के किसी प्रखंड के बाजार में नहीं दिख रहा। भभुआ नगर के बाजार की ही बात करें तो यहां गाइडलाइन की धज्जियां उड़ रही हैं। वह भी सुबह से ही। जब तक बाजार की सभी दुकानें बंद नहीं हो जा रही हैं तब तक भीड़ रह रही है। इस दौरान ग्रामीण क्षेत्र के भी काफी संख्या में लोग बाजार में आ रहे हैं। बाजार में आए लोग किसी गाइडलाइन का अनुपालन नहीं कर रहे हैं। बाजार में आए लोग न मास्क पहन रहे हैं और न ही कहीं शारीरिक दूरी का अनुपालन हो रहा है। अब प्रशासन भी सख्ती नहीं बरत रहा है। कहीं मास्क जांच अभियान नहीं चल रहा। डीएम के स्तर से दुकानों पर कोरोना से बचाव को लेकर निर्देश जारी किया गया है। लेकिन उस निर्देश के एक बिदु का भी दुकानदार अनुपालन नहीं कर रहे हैं। दुकानदार न स्वयं मास्क पहन रहे हैं और न ही ग्राहकों को मास्क पहनने के लिए कह रहे हैं। दुकानों पर भीड़ हो रही है इसके बाद भी कोई सतर्कता नहीं बरती जा रही है। बाजार में जितने ठेला पर दुकान लगाने वाले दुकानदार हैं उनमें एक भी मास्क नहीं पहन रहे हैं। इसमें सबसे अधिक लापरवाही सब्जी विक्रेता कर रहे हैं।

बता दें कि बीते एक पखवाड़ा से जिले में कोरोना का संक्रमण काफी कम है। एक-दो प्रखंड को छोड़ कर शेष प्रखंडों में कोरोना पाजिटिव नहीं मिल रहे हैं। लेकिन दुकानदारों व आमलोगों की इस तरह की लापरवाही कहीं फिर कैमूर जिले में कोरोना संक्रमण को बढ़ने में मददगार न बन जाए इसकी आशंका बनी हुई है।

chat bot
आपका साथी