जिले में बढ़ रहा कोरोना संक्रमण, नहीं चेत रहे लोग

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को लेकर सरकार व प्रशासन चितित है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 07 Apr 2021 05:15 PM (IST) Updated:Wed, 07 Apr 2021 05:15 PM (IST)
जिले में बढ़ रहा कोरोना संक्रमण, नहीं चेत रहे लोग
जिले में बढ़ रहा कोरोना संक्रमण, नहीं चेत रहे लोग

कैमूर। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को लेकर सरकार व प्रशासन चितित है। लेकिन आम आवाम पर इसका असर नहीं दिखाई दे रहा है। मोहनियां में महामारी से बचाव के लिए सावधानी पर लापरवाही भारी पड़ रही है। सार्वजनिक जगहों की बात कौन करे यहां तो सरकारी कार्यालय परिसर में ही कोरोना से बचाव के लिए जारी गाइडलाइन का अनुपालन नहीं हो रहा है। मोहनियां प्रखंड कार्यालय परिसर में अवस्थित अवर निबंधन कार्यालय के बाहर डीड राइटरों को बैठने के लिए शेड बना है। जहां काफी संख्या में हर दरी पर डीड राइटर व जमीन की खरीब बिक्री करने वाले बिना शारीरिक दूरी बनाए बैठे रहते हैं। शायद ही किसी के चेहरे पर मास्क दिखाई देता है।

जिला प्रशासन के निर्देश पर मोहनियां में दो दिन पूर्व एएसडीएम संजीत कुमार ने बस पड़ाव में जांच अभियान चलाया था। इस दौरान आधा दर्जन बसों में बिना मास्क लगाए चालक और यात्री बैठे मिले। ऐसे बस चालकों से एक एक हजार रुपये जुर्माना वसूला गया था। इस कार्रवाई से मोहनियां में हड़कंप मच गया था। एक दिन बाद फिर वही स्थिति हो गयी। प्रशासन की कार्रवाई के डर से बेखबर लोग बिना मास्क लगाए घूम रहे हैं। बस पड़ाव, स्टूवरगंज बाजार, बैंकों के एटीएम इत्यादि जगहों पर लोगों को कोरोना महामारी से बेखबर भीड़ को देखा जा सकता है। स्टूवरगंज बाजार में सुबह से देर शाम तक भारी भीड़ रहती है। अतिक्रमण से सिकुड़ी सड़क पर चलने में धक्का मुक्की आम बात है। इसी सड़क से पुलिस व प्रशासनिक पदाधिकारियों का दिन भर आना जाना होता है। इसके बाद भी कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव को लेकर जारी गाइडलाइन का अनुपालन नहीं होना आश्चर्य की बात है। बैंक के एटीएम के पास बिना मास्क वाले ग्राहकों की लंबी कतार लगी रहती है। वहां भी शारीरिक दूरी का अनुपालन नहीं हो रहा है।

गाइडलाइन का पालन नहीं करने वालों पर होगी कार्रवाई

एएसडीएम संजीत कुमार ने कहा की कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का सबको अनुपालन करना होगा। इसमें कोताही ठीक नहीं है। जरा सी लापरवाही भारी पड़ सकती है। नगर पंचायत द्वारा ध्वनि विस्तारक यंत्र से प्रतिदिन कोरोना वायरस से बचाव के लिए लोगों को मास्क लगाने व शारीरिक दूरी बनाए रखने का संदेश दिया जा रहा है। ऐसा नहीं करने वालों से जुर्माना वसूलने की कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी