जिला स्तरीय युवा उत्साव में नौ विधाओं की होगी प्रतियोगिता

जिला मुख्यालय भभुआ नगर में स्थित लिच्छवी भवन में आगामी तीन व चार दिसंबर को आयोजित होने वाले जि

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Nov 2018 02:24 AM (IST) Updated:Fri, 16 Nov 2018 02:24 AM (IST)
जिला स्तरीय युवा उत्साव में नौ विधाओं की होगी प्रतियोगिता
जिला स्तरीय युवा उत्साव में नौ विधाओं की होगी प्रतियोगिता

जिला मुख्यालय भभुआ नगर में स्थित लिच्छवी भवन में आगामी तीन व चार दिसंबर को आयोजित होने वाले जिला स्तरीय युवा उत्सव की तैयारियों को पूरा करने में जिला प्रशासन जुट गया है। डीएम डॉ. नवल किशोर चौधरी के निर्देश पर युवा उत्सव के सफल संचालन के लिए कमेटी का गठन भी कर दिया गया है। इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार आयोजित होने वाले जिला स्तरीय युवा उत्सव में नौ विधाओं की प्रतियोगिता होगी। जिसके लिए प्रत्येक विधा में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले कलाकारों का चयन निर्णायक मंडल द्वारा किया जाएगा। जिला स्तर की प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पाने वाले कलाकार को राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए भेजा जाएगा। प्रतियोगिता में भाग लेने वाले इच्छुक प्रतिभागी आवेदन जिला सामान्य शाखा में देंगे। प्रत्येक प्रतियोगिता के लिए अलग-अलग आवेदन प्राप्त किए जाएंगे। आवेदन देने की अंतिम तिथि 26 नवंबर निर्धारित कर दी गई है। सभी प्रतियोगिता के लिए समय व आयु का निर्धारण कर दिया गया है।

रूझान युवाओं का नामक ऐप से होगा प्रचार

कार्यक्रम के प्रचार प्रसार के लिए एसडीओ भभुआ, मोहनियां, सभी बीडीओ, बीईओ, जिला जन सूचना जन संपर्क पदाधिकारी, जिला सूचना विज्ञान प्रोद्यौगिकी पदाधिकारी को जिम्मेदारी सौंपी गई है। इसके लिए वेबसाइट बनाया गया है। इसके लिए रूझान युवाओं का नामक ऐप का भी इस्तेमाल किया जाएगा।

समिति के सदस्यों का हुआ चयन-

कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए समिति का गठन किया गया है। जिसमें आयोजन समिति, मंच संचालन समिति, स्वागत समिति, निर्णायक मंडल, पुरस्कार वितरण समिति, अल्पाहार समिति शामिल है। सभी समितियों के कार्यों के निष्पादन के लिए सदस्यों का चयन कर दिया गया है।

प्रतियोगिता और निर्धारित समय तथा आयु -

प्रतियोगिता - समय सीमा - आयु वर्ग

समूह गायन - सात मिनट - 15-35 वर्ष

समूह लोक नृत्य- 15 मिनट - 15-35 वर्ष

शास्त्रीय गायन - 15 मिनट - 15-35 वर्ष

शास्त्रीय नृत्य एकल - 15 मिनट - 15-35 वर्ष

शास्त्रीय वाद्य-वादन - 15 मिनट - 15-35 वर्ष

एकांकी नाटक - 15 मिनट - 15-35 वर्ष

एकांकी नाटक (12 कलाकार, भाष ¨हदी ) - 45 मिनट - 15-35 वर्ष

हारमोनियम- 15 मिनट - 15-35 वर्ष

वक्तृता एकल - 4 मिनट - 15-35 वर्ष

चित्रकला, हस्तशिल्प -

chat bot
आपका साथी