सदर अस्पताल के काउंटर पर नहीं मिल रही सभी दवाएं

दावा सभी दवाओं की उपलब्धता का काउंटर पर कुछ दवा नदारद -सदर अस्पताल प्रतिदिन पहुंच रहे औसतन पांच सौ महिला व पुरूष रोगी जासं भभुआ इन दिनों राजनीतिक घोषणाओं व व्यवस्था संबंधी विभागीय दावों में काफी हद तक समानता देखी जा रही है। जमीनी

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Jan 2020 04:54 PM (IST) Updated:Tue, 21 Jan 2020 04:54 PM (IST)
सदर अस्पताल के काउंटर पर नहीं मिल रही सभी दवाएं
सदर अस्पताल के काउंटर पर नहीं मिल रही सभी दवाएं

इन दिनों राजनीतिक घोषणाओं व व्यवस्था संबंधी विभागीय दावों में काफी हद तक समानता देखी जा रही है। जमीनी हकीकत से दूर इन दोनों स्थितियों के शिकार आमजन ही बनते नजर आ रहे हैं। बात की जा रही है सदर अस्पताल के दवा काउंटर पर दवाओं की उपलब्धता की। इस मामले में विभागीय दावा है कि सभी प्रकार की दवाएं सदर अस्पताल में उपलब्ध है। जबकि जमीनी हकीकत यह है कि अब भी चार-पांच दवाएं दवा काउंटर पर उपलब्ध नहीं है। वर्तमान समय में औसतन प्रतिदिन लगभग पांच सौ महिला व पुरूष रोगी इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंच रहे हैं। जिनकी जांच कर चिकित्सकों द्वारा दवा लिखी जा रही है।

क्या कहते है अस्पताल आए मरीज-

सदर अस्पताल इलाज कराने पहुंचे नगर के वार्ड 18 निवासी राजू सिंह ने बताया कि कई दिनों से आ रहे हैं। कफ सिरप नहीं मिल रहा है। एलर्जी रोकने में सहायक सिट्रीजन टेबलेट नहीं मिलने की शिकायत वार्ड दस के मो. साजिद ने की। इसी प्रकार भगवानपुर क्षेत्र से आई महिला आशा देवी का कहना है कि कान व नांक की दवा अस्पताल में नहीं मिल रही है।

दवाओं के उपलब्धता की स्थिति-

सूत्रों के अनुसार सदर अस्पताल के दवा काउंटर पर आउटडोर में 33 प्रकार की दवाओं की जगह 30 दवाएं उपलब्ध है। जबकि इनडोर के 95 दवाओं में से मात्र 75 दवाएं उपलब्ध है।

क्या कहते है अधिकारी-

इस संबंध में पूछे जाने पर सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ विनोद कुमार ने बतया कि सदर अस्पताल के दवा काउंटर पर विभाग द्वारा कफ सिरप की आपूर्ति काफी दिनों से नहीं होने से काउंटर पर कफ सिरप नहीं मिल रहा है। कान व नाक की दवा सदर अस्पताल के मुख्य स्टोर में आ गई है। शीघ्र उसे काउंटर पर उपलब्ध करा दिया जाएगा। सिट्रीजीन दवा का विकल्प उपलब्ध है इसके लिए डिमांड भेज दी गई है। सदर अस्पताल में कुल 204 प्रकार की दवाएं उपलब्ध है। इसमें कॉटन बेंडेज सभी शामिल है।

chat bot
आपका साथी