बहेरा ने बेलांव को 1-0 से हराया

स्थानीय प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत राजा के अकोढ़ी गांव के खेल मैदान में श्री नरसिंह मेमोरियल फुटबाल समिति द्वारा आयोजित फुटबॉल टूर्नामेंट में शनिवार को सेमीफाइनल मैच बेलांव बनाम बहेरा के बीच खेला गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Oct 2020 06:02 PM (IST) Updated:Sun, 25 Oct 2020 05:05 AM (IST)
बहेरा ने बेलांव को 1-0 से हराया
बहेरा ने बेलांव को 1-0 से हराया

कैमूर। स्थानीय प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत राजा के अकोढ़ी गांव के खेल मैदान में श्री नरसिंह मेमोरियल फुटबाल समिति द्वारा आयोजित फुटबॉल टूर्नामेंट में शनिवार को सेमीफाइनल मैच बेलांव बनाम बहेरा के बीच खेला गया। दोनों टीम के बीच काफी रोमांचक मैच हुआ। खेल के पहली पाली तक दोनों टीमो द्वारा कोई गोल नहीं किया गया। मध्यांतर के ठीक नौ मिनट बाद बहेरा की टीम ने बेलांव की टीम में गोल दागते हुए एक शुन्य से बढ़त बना ली। जिसके बाद दोनों टीमों के बीच खेल काफी रोमांचक खेला गया। लेकिन दोनों टीमों द्वारा कोई गोल नहीं किया गया। इसके बाद बहेरा की टीम ने बेलांव की टीम को एक शुन्य से हरा कर फाइनल में जगह पक्की कर ली।

मैन आफ द मैच बहेरा की टीम के बादल कुमार सिंह को दिया गया। खेल 30-30 मिनट का खेला गया। मैच में रेफरी की भूमिका भूतपूर्व प्राचार्य बीएस कॉलेज हट्ट चेनारी रोहतास सह भूतपूर्व सिनेटर वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय आरा डॉ. बबन प्रसाद सिंह ने निभाया।

वहीं लाइन मैन की भूमिका मनोज गुप्ता, अनमोल दीक्षित ने निभाया। जबकि पोल जज के रुप में श्री निवास राम व सत्यनारायण सिंह थे। मैच के मुख्य आयोजक बेलांव पंचायत की मुखिया सीमा देवी व अकोढ़ी गांव की ग्रामीण जनता रही। वहीं फाइनल मैच 30 अक्टूबर को सोनरा बनाम बहेरा के बीच खेला जाएगा। खेल समाप्त होने के बाद खिलाड़ियों व खेल प्रेमियो से डॉ. बबन प्रसाद सिंह ने कहा कि अकोढ़ी गांव के खेल मैदान पर इस तरह के फुटबॉल मैच होने से अपनी पुरानी खेलों को जीवंत रखना यह बहुत ही खुशी की बात है। खेल से आपसी सौहार्द प्रगाढ़ होते हैं और मानसिक तनाव दूर होता है। खेल से भौतिक विकास के साथ-साथ मानसिक विकास की वृद्धि होती है। इस मौके पर उद्घोषकर्ता के रूप में रामभवन दीक्षित, मुखिया प्रतनिधि अनिल बैठा, तिलेश्वर दुबे, कन्हैया सिंह, सोनू प्रजापति, लक्ष्मण सोनी सहित सैकड़ों खेल प्रेमी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी