जविप्र दुकान पर आने वाले लोगों को जागरूक करें डीलर

भगवानपुर। प्रखंड कार्यालय के सभागार में शनिवार को बीडीओ मयंक कुमार सिंह ने प्रखंड के सभी डीलरों के साथ बैठक की। जिसमें कोरोना महामारी से बचने के लिए स्वयं वैक्सीन लगवाने व जन वितरण प्रणाली की दुकान पर आने वाले लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए जागरूक करने की बात कही।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 29 May 2021 11:41 PM (IST) Updated:Sat, 29 May 2021 11:41 PM (IST)
जविप्र दुकान पर आने वाले लोगों को जागरूक करें डीलर
जविप्र दुकान पर आने वाले लोगों को जागरूक करें डीलर

भगवानपुर। प्रखंड कार्यालय के सभागार में शनिवार को बीडीओ मयंक कुमार सिंह ने प्रखंड के सभी डीलरों के साथ बैठक की। जिसमें कोरोना महामारी से बचने के लिए स्वयं वैक्सीन लगवाने व जन वितरण प्रणाली की दुकान पर आने वाले लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए जागरूक करने की बात कही। बीडीओ ने यह भी कहा कि आप सभी के आसपास जो भी लोग हैं व दुकान पर जो लोग आ रहे हैं उनको कोविड-19 का वैक्सीन लेने के लिए आप लोग जागरूक करें। उन्हें समझाएं कि महामारी से बचाव के लिए वैक्सीन ही एकमात्र उपाय है। सरकार के द्वारा सभी लोगों को मुफ्त में वैक्सीन लगाने की व्यवस्था भगवानपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में की गई है। अब प्रत्येक गांव में कोरोना टीकाकरण एक्सप्रेस जा रहा है। जिस पर स्वास्थ्य कर्मी जाकर गांव के लोगों को टीका लगाने का कार्य कर रहे हैं। बता दें कि अक्सर देखा जाता है कि जिस गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम जाती है वहां के लोग स्वास्थ्य विभाग की टीम से बकझक भी करते हैं व टीका लेने से इनकार कर देते हैं। जिससे स्वास्थ्य विभाग की टीम वापस आ जाती है। बैठक में शैलेंद्र कुमार सिंह के अलावा प्रखंड के कई डीलर उपस्थित थे। टीकाकरण में तेजी के लिए पैक्स अध्यक्ष व डीलर की भूमिका पर जोर

कुदरा। स्थानीय प्रखंड कार्यालय के सभागार में शनिवार को प्रखंड के वरीय प्रभारी पदाधिकारी उप समाहर्ता अमरेश कुमार अमर की अध्यक्षता में बैठक हुई जिसमें कोविड-19 के टीकाकरण के कार्य में तेजी के लिए पैक्स अध्यक्षों व डीलरों की भूमिका पर जोर देते हुए उनसे सहयोग करने को कहा गया। बैठक में प्रखंड विकास पदाधिकारी अशोक कुमार, अंचलाधिकारी शशि सिंह, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ रीता कुमारी, प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी रंजीत कुमार समेत अधिकारियों पैक्स अध्यक्षों व जन वितरण प्रणाली के डीलरों ने हिस्सा लिया।

chat bot
आपका साथी