सीपीएमएफ उग्रवादी संगठन का 19 वर्षों से फरार नक्सली धराया

2001 में अधौरा थाना क्षेत्र के गड़के पुलिस पिकेट गार्ड को बदली कराने के लिए जाने के दौरान पुलिस की गाड़ी को बारूदी सुरंग में विस्फोट कर उड़ाने में शामिल सीपीएमएफ उग्रवादी संगठन के नक्सली रोहतास जिला के चुटिया थाना के यदुनाथपुर गांव निवासी गिरधारी कहार का पुत्र बीरबल कहार को पुलिस ने छापेमारी अभियान में कुडमुड़ा जंगल क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया है। छापेमारी अभियान में एएसपी अभियान नीतीन कुमार अधौरा थाना सीआरपीएफ जी 47 व सी 47 तीयरा कला रोहतास जिला के जवान शामिल रहे। बता दें कि वर्ष 2001 में गड़के पुलिस पिकेट गार्ड को बदली कराने के लिए जाने के दौरान पुलिस की डीसीएम गाड़ी को बारूदी सुरंग विस्फोट कर उड़ाया गया था। इसके बाद फायरिग करते हुए अपराधियों ने एक हवलदार दो आरक्षी की हत्या की थी। साथ में रहे अन्य हवलदार व आरक्षियों को गंभीर रूप से घायल कर थ्री नॉट थ्री की रायफल चार बैनेट व गोली लूट लिया गया था।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 29 Sep 2020 05:34 PM (IST) Updated:Wed, 30 Sep 2020 05:13 AM (IST)
सीपीएमएफ उग्रवादी संगठन का  19 वर्षों से फरार नक्सली धराया
सीपीएमएफ उग्रवादी संगठन का 19 वर्षों से फरार नक्सली धराया

कैमूर। 2001 में अधौरा थाना क्षेत्र के गड़के पुलिस पिकेट गार्ड को बदली कराने के लिए जाने के दौरान पुलिस की गाड़ी को बारूदी सुरंग में विस्फोट कर उड़ाने में शामिल सीपीएमएफ उग्रवादी संगठन के नक्सली रोहतास जिला के चुटिया थाना के यदुनाथपुर गांव निवासी गिरधारी कहार का पुत्र बीरबल कहार को पुलिस ने छापेमारी अभियान में कुडमुड़ा जंगल क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया है। छापेमारी अभियान में एएसपी अभियान नीतीन कुमार, अधौरा थाना, सीआरपीएफ जी 47 व सी 47 तीयरा कला रोहतास जिला के जवान शामिल रहे।

बता दें कि वर्ष 2001 में गड़के पुलिस पिकेट गार्ड को बदली कराने के लिए जाने के दौरान पुलिस की डीसीएम गाड़ी को बारूदी सुरंग विस्फोट कर उड़ाया गया था। इसके बाद फायरिग करते हुए अपराधियों ने एक हवलदार, दो आरक्षी की हत्या की थी। साथ में रहे अन्य हवलदार व आरक्षियों को गंभीर रूप से घायल कर थ्री नॉट थ्री की रायफल, चार बैनेट व गोली लूट लिया गया था। इस मामले में 100-150 अज्ञात उग्रवादी संगठन के विरुद्ध अधौरा थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। इसी कांड में पिछले 19 वर्षों से बीरबल कहार फरार चल रहा था। जिसे सोमवार को चले छापेमारी अभियान में देर शाम गिरफ्तार किया गया। इस बात की जानकारी एसपी दिलनवाज अहमद ने दी।

बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर जिले के मैदानी सहित पहाड़ी क्षेत्रों में प्रतिदिन छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है। इसमें कोर्ट के निर्गत वारंट के आलोक में वारंटियों के साथ शराब धंधेबाजों के अलावा उन असामाजिक तत्वों को भी गिरफ्तार किया जा रहा है जो मतदान प्रक्रिया में बाधा उत्पन्न कर सकते हैं। इसी क्रम में सोमवार को हुई छापेमारी अभियान में पुलिस को बड़ी सफलता मिली। जिसमें 19 वर्षों से फरार नक्सली गिरफ्तार किया गया।

chat bot
आपका साथी