शस्त्र सत्यापन के लिए शस्त्रधारियों को दो दिनों का मिला अंतिम मौका

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर बीते दिनों दस से 14 सितंबर तक जिले के विभिन्न थानों में शस्त्रों का सत्यापन करने की तिथि निर्धारित थी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 04:58 PM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 04:58 PM (IST)
शस्त्र सत्यापन के लिए शस्त्रधारियों 
को दो दिनों का मिला अंतिम मौका
शस्त्र सत्यापन के लिए शस्त्रधारियों को दो दिनों का मिला अंतिम मौका

कैमूर। बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर बीते दिनों दस से 14 सितंबर तक जिले के विभिन्न थानों में शस्त्रों का सत्यापन करने की तिथि निर्धारित थी। उक्त तिथियों में सभी थानों में संबंधित अंचल के सीओ को सत्यापन के लिए प्रतिनियुक्त किया गया। जिनके द्वारा शस्त्रों का सत्यापन किया गया। लेकिन उक्त तिथियों में कई शस्त्रधारी अपने शस्त्रों का सत्यापन नहीं करा सके। उनके लिए पुन: एक बार मौका दिया गया है। इस बार 30 सितंबर व एक अक्टूबर को शस्त्रों के सत्यापन के लिए तिथि निर्धारित की गई है। उक्त तिथियों में शस्त्रों का सत्यापन नहीं कराने वाले शस्त्रधारियों को अब मौका नहीं मिलेगा और उनके लाइसेंस को निरस्त करने की कार्रवाई भी की जा सकती है।

मिली जानकारी के अनुसार भभुआ व सोनहन थाना में सीओ भभुआ, भगवनपुर में भगवानपुर सीओ, चैनपुर में चैनपुर अंचल के सीओ, चांद में चांद अंचल के सीओ, करमचट व बेलांव थाना में सीओ रामपुर, कुदरा में कुदरा सीओ, दुर्गावती में दुर्गावती सीओ, मोहनियां में मोहनियां के सीओ, रामगढ़ व कुछिला में रामगढ़ सीओ, नुआंव व कुढ़नी में नुआंव अंचल के सीओ तथा अधौरा थाना में अधौरा अंचल के सीओ शस्त्रों का सत्यापन करेंगे। बता दें कि कैमूर जिले के सभी थाना क्षेत्रों में मिला कर कुल 2523 शस्त्र के लाइसेंसधारी हैं। इसमें सबसे अधिक भभुआ थाना क्षेत्र में 452 व सबसे कम करमचट थाना क्षेत्र में 41 लाइसेंसधारी हैं। थानावार लाइसेंसधारियों की संख्या-

भभुआ - 452

भगवानपुर - 129

चांद - 215

चैनपुर - 203

अधौरा - 180

बेलांव - 54

सोनहन - 133

करमचट- 41

मोहनियां - 294

कुदरा - 297

दुर्गावती - 128

रामगढ़ - 252

नुआंव - 43

कुढ़नी - 49

कुछिला - 53

chat bot
आपका साथी