भभुआ में 11 दुकानों को प्रशासन ने किया सील

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए 15 मई तक लॉकडाउन घोषित किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 05:19 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 05:19 PM (IST)
भभुआ में 11 दुकानों को प्रशासन ने किया सील
भभुआ में 11 दुकानों को प्रशासन ने किया सील

कैमूर। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए 15 मई तक लॉकडाउन घोषित किया गया है। लॉकडाउन के दौरान आवश्यक सामग्रियों की दुकानों को निर्धारित समय के लिए ही खोले जाने का निर्देश प्राप्त है। शेष अन्य दुकानों को लॉकडाउन अवधि तक खोले जाने पर पूर्णत: प्रतिबंध लगाया गया है। निर्देशों का अनुपालन करने के लिए ध्वनि विस्तारक यंत्रों से माइकिग कर लोगों को जागरूक किया जा रहा है। इसी क्रम में भभुआ अनुमंडल पदाधिकारी जन्मेजय शुक्ला के निर्देश पर अपर अनुमंडल पदाधिकारी सुजीत कुमार, प्रखंड विकास पदाधिकारी भभुआ शशिकांत शर्मा, अंचलाधिकारी भभुआ तारा प्रकाश, थानाध्यक्ष भभुआ रामानंद मंडल, कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद भभुआ प्रमोद रजक के द्वारा नगर के विभिन्न जगहों पर औचक छापेमारी की गई। जिसमें आवश्यक वस्तुओं की दुकानें निर्धारित समयावधि के उपरांत भी खुली पाई गई तथा शेष दुकानें पूर्णत: प्रतिबंध होने के बावजूद भी आदेशों का उल्लंघन करते हुए खुली मिली। ऐसी 11 दुकानों को सील कर दिया है।

इन दुकानों को किया गया सील - जानकारी के मुताबिक गीतांजलि के सामने धागा की दुकान, सदर अस्पताल के सामने टायर की दुकान, फैशन पार्क के बगल में ऋधि सीधी कपड़ा की दुकान, थाना के पास सोनी साड़ी सेंटर कपड़ा की दुकान, एक्सिस बैंक एटीएम के सामने बनारस हेयर सैलून, संजय जनरल स्टोर के बगल में सैलून, वार्ड 16 में संदीप श्रृंगार की दुकान, वार्ड 14 में फैशन पार्क कपड़ा दुकान, ब्लॉक के पास गुमटी की दुकान, वन इंडिया मार्ट के बगल में लाडो साड़ी सेंटर कपड़ा दुकान तथा पटेल चौक महिला कॉलेज रोड में ऊं साई इंटरप्राइजेज प्रिटिग प्रेस की दुकान को प्रशासन ने सील किया है। उपरोक्त दुकानें लॉकडाउन अवधि तक तथा पदाधिकारियों के अगले आदेश तक सील रहेंगी।

इनसेट कुदरा में लॉकडाउन में खुले ब्यूटी पार्लर व प्लास्टिक थर्मोकोल की दुकान हुई सील

संवाद सूत्र, कुदरा: कुदरा व आसपास के इलाके में लॉकडाउन की धज्जियां उड़ा रहे दुकानदारों के खिलाफ मंगलवार को स्थानीय प्रशासन को एक बार फिर सख्त रवैया अख्तियार करना पड़ा। बीडीओ अशोक कुमार के नेतृत्व में अधिकारियों की टीम ने लॉकडाउन अवधि में खुली यहां की दो दुकानों को सील किया। सील की गई दुकानों में कुदरा के बाबू मोहल्ला में स्थित भोला जी प्लास्टिक एवं थर्मोकोल दुकान तथा पुसौली बाजार के बाबू बंशीधर कटरा में स्थित वैष्णवी ब्यूटी पार्लर शामिल हैं। अधिकारियों की टीम में अंचलाधिकारी शशि सिंह और थानाध्यक्ष अजय कुमार व पुलिस बल के जवान शामिल थे। एक रोज पहले भी स्थानीय प्रशासन ने कुदरा की दो दुकानों को सील किया था। लेकिन उसके बाद भी अनेक दुकानदारों ने लॉक डाउन का उल्लंघन करना जारी रखा। इसके चलते आम लोगों में भी गलत संदेश जा रहा है तथा बाजारों में भीड़ बढ़ रही है। इन हालातों में महामारी के और अधिक विकराल रूप लेने की आशंका बनी हुई है।

chat bot
आपका साथी