पोषण तथा मतदान को लेकर सेविका ने किया जागरूक

सदर प्रखंड के बाल विकास परियोजना कार्यालय के तत्वावधान में पोषण सेनानी बनाकर एक बालक को अपने पोषक क्षेत्र में सेविका ने लोगों को जागरूक किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 04:47 PM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 04:47 PM (IST)
पोषण तथा मतदान को लेकर 
सेविका ने किया जागरूक
पोषण तथा मतदान को लेकर सेविका ने किया जागरूक

कैमूर। सदर प्रखंड के बाल विकास परियोजना कार्यालय के तत्वावधान में पोषण सेनानी बनाकर एक बालक को अपने पोषक क्षेत्र में सेविका ने लोगों को जागरूक किया। इस दौरान उसने मतदान केंद्र पर जाकर अपना नाम जोड़वाने तथा मतदान के दिन जाकर अपने मत का प्रयोग करने के बारे में भी बताया। पोषक क्षेत्र के लोगों को बताया गया कि पोषण मानव जीवन में कितना जरूरी है। अच्छा पोषण न मिलने के कारण बच्चे कमजोर तथा बौनेपन का शिकार हो जाते हैं। इसलिए संतुलित आहार तथा फल, साग सब्जी आदि बच्चों को खिलाते रहना चाहिए। पोषण का पूरा ख्याल परिवार के सदस्यों के साथ साथ बच्चों पर भी ध्यान रखना चाहिए।

सदर प्रखंड के बाल विकास परियोजना पदाधिकारी शशि कुमारी ने बताया कि बबुरा आंगनबाड़ी केंद्र की दो सेविका रजिया खातुन को एक बच्चे को पोषण सेनानी बनाकर पोषक क्षेत्र में घुमा कर लोगों को जागरूक कराया गया। इस दौरान उसने केले के पत्ते, फल आदि के सहयोग से उसको पोषण सेनानी के रूप में तैयार किया। इससे समाज में पोषण को लेकर तथा मतदान को लेकर संदेश दिया गया।

chat bot
आपका साथी