भभुआ के 310 मतदान केंद्रों पर 70 प्रतिशत मतदान

कैमूर। भभुआ प्रखंड के 310 मतदान केंद्रों पर दसवें चरण में बुधवार को शांतिपूर्ण माहौल में मतदान संपन्न हो गया। मतदान सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक हुआ। कई मतदान केंद्रों पर शाम पांच बजे के बाद भी मतदाताओं की लाइन लगी रही।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 11:22 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 11:22 PM (IST)
भभुआ के 310 मतदान केंद्रों पर 70 प्रतिशत मतदान
भभुआ के 310 मतदान केंद्रों पर 70 प्रतिशत मतदान

कैमूर। भभुआ प्रखंड के 310 मतदान केंद्रों पर दसवें चरण में बुधवार को शांतिपूर्ण माहौल में मतदान संपन्न हो गया। मतदान सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक हुआ। कई मतदान केंद्रों पर शाम पांच बजे के बाद भी मतदाताओं की लाइन लगी रही। मतदाताओं की भीड़ सुबह से ही मतदान केंद्रों पर जमा हो गई थी। मतदाताओं के उत्साह के चलते भभुआ प्रखंड में मतदान का प्रतिशत काफी अच्छा रहा। जैसे-जैसे समय बढ़ता गया वैसे-वैसे मतदान का प्रतिशत बढ़ता गया। लोग घरों में निकल कर मतदान केंद्र पर पहुंच कर मतदान किए। सुबह सात बजे से नौ बजे तक करीब नौ प्रतिशत, नौ से 11 बजे तक 16 प्रतिशत, 11 बजे से एक बजे तक के बीच 32 प्रतिशत, एक बजे से तीन बजे तक 52 प्रतिशत व तीन से पांच बजे तक 70 प्रतिशत मतदान हुआ।

भभुआ प्रखंड में कुल 3049 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। इसमें पांच पदों के कुल 2979 प्रत्याशी हैं जबकि जिला परिषद की तीन सीटों के लिए कुल 70 प्रत्याशी शामिल हैं। इनका भाग्य ईवीएम व मतपेटिका में बंद हो गया। सभी मतदान केंद्रों पर मतदान खत्म होने के बाद कर्मी ईवीएम व मतपेटिका लेकर मोहनियां नगर के बाजार समिति पहुंचे। जहां कड़ी सुरक्षा के बीच सभी ईवीएम व मतपेटिका को रखा गया। दस दिसंबर को मोहनियां में भभुआ प्रखंड की मतगणना होगी। भभुआ प्रखंड में बुधवार को मतदान समाप्त होने के बाद कैमूर जिले में पंचायत चुनाव में अब सिर्फ भभुआ प्रखंड की मतगणना बची है। शांतिपूर्ण माहौल में भभुआ प्रखंड का मतदान संपन्न होने के बाद प्रशासन ने भी राहत की सांस ली।

chat bot
आपका साथी