कैमूर में 585 वायल वैक्सीन पहुंची, 18 से 44 वर्ष के लोगों का टीकाकरण शुरू

वैक्सीन न मिल पाने से एक मई से युवाओं के कोरोना से रोकथाम को होने वाला टीकाकरण कार्यक्रम वैक्सीन के जिले में आते ही रविवार को शुरू कर दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 04:18 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 04:18 PM (IST)
कैमूर में 585 वायल वैक्सीन पहुंची, 18 से 44 
वर्ष के लोगों का टीकाकरण शुरू
कैमूर में 585 वायल वैक्सीन पहुंची, 18 से 44 वर्ष के लोगों का टीकाकरण शुरू

कैमूर। वैक्सीन न मिल पाने से एक मई से युवाओं के कोरोना से रोकथाम को होने वाला टीकाकरण कार्यक्रम वैक्सीन के जिले में आते ही रविवार को शुरू कर दिया गया। जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ आर. के . चौधरी ने बताया कि प्रथम चरण में 585 वायल वैक्सीन प्राप्त हुई है। इससे 5850 लोगों का टीकाकरण होगा। उन्होंने बताया कि वैक्सीनेशन कार्य सभी पीएचसी पर करने का निर्देश दिया गया। सुदुर स्थलों के पीएचसी में वैक्सीन भेजने में कुछ जगहों पर विलंब से पहुंचने की भी सूचना मिली है।

डीआईओ ने बताया कि भभुआ व मोहनिया में दो -दो सौ व इसके अलावा सभी पीएचसी पर एक-एक सौ लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य दिया गया है। उन्होंने कहा कि वैक्सीन की उपलब्धता के आधार पर टीकाकरण के केंद्रों की संख्या बढाई जाएगी। जिससे अधिक से अधिक लोगों का टीकाकरण हो सके। रविवार को सदर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर पहला टीका भभुआ के युवा सुव्रत राय को लगाए जाने की पीएचसी से पुष्टि हुई। इसके अलावा वार्ड नंबर 11 निवासी प्रशांत शुभम के अलावा डेढ़ सौ से अधिक युवाओं को टीका लगा। अस्पताल प्रबंधक चंदन कुमार के निर्देशन व डीआईओं कार्यालय कर्मी कुणाल कुमार की उपस्थिति में एएनएम सविता कुमारी व रेनु कुमारी का टीकाकरण में सहयोग डाटा आपरेटर श्याम कुमार करते दिखाई दिए। समाचार प्रेषण तक टीकाकरण का कार्य चल रहा था।

chat bot
आपका साथी