नामांकन को लेकर उन्मुखीकरण कार्यशाला

संवाद सहयोगी जमुई केकेएम कालेज स्थित अनुसूचित जाति-जनजाति कल्याण विभाग द्वारा संचालित आंबेडकर कल्याण छात्रावास के व्याख्यान हाल में नामांकन को लेकर उन्मुखीकरण कार्यशाला का आयोजन जिला कल्याण पदाधिकारी राजेश कुमार मधुकर की अध्यक्षता में किया गया। एसडीओ अभय तिवारी ने कहा कि छात्र समाज और राष्ट्र का भविष्य है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 06:10 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 06:10 PM (IST)
नामांकन को लेकर उन्मुखीकरण कार्यशाला
नामांकन को लेकर उन्मुखीकरण कार्यशाला

फोटो- 04 जमुई- 22

संवाद सहयोगी, जमुई : केकेएम कालेज स्थित अनुसूचित जाति-जनजाति कल्याण विभाग द्वारा संचालित आंबेडकर कल्याण छात्रावास के व्याख्यान हाल में नामांकन को लेकर उन्मुखीकरण कार्यशाला का आयोजन जिला कल्याण पदाधिकारी राजेश कुमार मधुकर की अध्यक्षता में किया गया।

एसडीओ अभय तिवारी ने कहा कि छात्र समाज और राष्ट्र का भविष्य है। परिवार और समाज के लिए आशा और उम्मीद हैं। छात्र के जीवन पर ही देश का भविष्य निर्भर है। आप पढ़ाई पर विशेष ध्यान दें। अनुशासित और चरित्रवान बनें। उन्मुखीकरण कार्यशाला में एसडीएम द्वारा लाटरी सिस्टम के माध्यम से छात्रावास के 31 छात्रों को रूम और बेड आवंटित किया गया। जिला कल्याण पदाधिकारी राजेश कुमार मधुकर ने कहा कि छात्रों का उन्मुखीकरण जरूरी है। सरकार द्वारा छात्रावास के छात्रों के लिए विशेष सुविधाएं प्रदान की गई है। उसका लाभ उठाना चाहिए। चावल और गेहूं नि:शुल्क मुहैया कराई जा रही है। उन्होंने छात्रों से कहा कि हास्टल में शांति और अनुशासन का माहौल बनाएं और अपना स्वाध्याय करें। सरकार की तरफ से बीपीएससी पीटी सफल करने वाले छात्रों को 50,000 तथा यूपीएससी पीटी में सफल होने पर एक लाख रुपया मेन परीक्षा की तैयारी के लिए प्रोत्साहन राशि के रूप में दी जाती है। इसका अवश्य लाभ उठाएं। केकेएम कालेज के प्रधानाचार्य डा. जगरूप प्रसाद ने कहा कि छात्रों का उन्मुखीकरण वर्तमान समय की जरूरत है। आपको सही और उचित मार्ग पर चलना चाहिए। इस मौके पर प्रखंड कल्याण पदाधिकारी कर्मवीर कुमार, बादल कुमार, महात्मा गांधी स्कूल झाझा के हास्टल सुपरीटेंडेंट राजाराम नागमणि, नाजिर अरुण कुमार तथा कल्याण विभाग के कर्मचारी और कालेज के शिक्षणेत्तर कर्मचारी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी